तेदुए की खाल के साथ तीन तस्‍कर गिरफ्तार, डेढ़ साल से भूसे में छिपा रखा था nainital news

तराई केंद्रीय वन प्रभाग की एसओजी टीम ने गुलदार की खाल के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि खाल की डिमांड करने वाला आरोपित हत्थे नहीं चढ़ सका।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 19 Feb 2020 11:40 AM (IST) Updated:Wed, 19 Feb 2020 11:40 AM (IST)
तेदुए की खाल के साथ तीन तस्‍कर गिरफ्तार, डेढ़ साल से भूसे में छिपा रखा था nainital news
तेदुए की खाल के साथ तीन तस्‍कर गिरफ्तार, डेढ़ साल से भूसे में छिपा रखा था nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : तराई केंद्रीय वन प्रभाग की एसओजी टीम ने तेंदुए की खाल के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि खाल की डिमांड करने वाला आरोपित हत्थे नहीं चढ़ सका। रामनगर के एक व्यक्ति ने डेढ़ साल से खाल को घर के बाहर भूसे में दबा रखा था। एसओजी टीम का कहना है कि जल्‍द ही खाल की डिमांड करने वाले आरोपित को भी दबोच लिया जाएगा।

मुखबिर की सूचना पर भाखड़ा पुल से आरोपित गिरफ्तार

तराई केंद्रीय एसओजी इंचार्ज कैलाश तिवारी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि तीन लोग बस से तेंदुए की खाल लेकर आ रहे हैं। जिसके बाद भाखड़ा पुल से तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। बरामद कट्टे से तेंदुए की खाल भी बरामद हो गई। पूछताछ में आरोपितों ने अपना नाम मोहन राम पुत्र राना राम निवासी मालधन चौड़ रामनगर, राकेश सिंह पुत्र कप्तान सिंह निवासी गांव रामजीवनपुर सुल्तानपुर पट्टी व रमेश लाल पुत्र रामलाल निवासी मालधन चौड़ बताया।

बागेश्वर के ट्रक चालक ने रखने के लिए दी थी खाल

वन विभाग के मुताबिक मोहन राम को डेढ़ साल पहले बागेश्वर के ट्रक चालक ने तेंदुए की खाल रखने को दी थी। तीन दिन पूर्व राकेश और रमेश लाल किसी गुड्डु नामक के तस्कर को लेकर मोहन के घर पहुंचे थे। खाल देखने के बाद 50 हजार में  सौदा तय हुआ था। भाखड़ा पुल के पास माल डिलीवर करना था। मंगलवार शाम सूचना मिलने पर एसओजी ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया। जजफार्म स्थित ऑफिस में उनसे पूछताछ चल रही है। राकेश और रमेश लाल पेश से ट्रक चालक है।

यह भी पढ़ें : मानसिक रूप से बीमार युवती ने कोतवाली में किया हंगामा, एनजीओ की महिला के कपड़े फाड़े

यह भी पढ़ें : खनन पट्टे में साझेदार बनाने के लिए अंडरवर्ल्‍ड डॉन भुप्पी के नाम पर कारोबारी को मिल रही धमकी

chat bot
आपका साथी