बिना कोरोना जांच के अल्मोड़ा पहुंचे पर्यटकों के छह वाहनों को वापस लौटाया

लोधिया बैरियर पर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम लगातार चेङ्क्षकग अभियान चलाए हुए है। सोमवार को बिना रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलिमर्स चेन रिएक्शन (आरटीपीसीआर) टेस्ट कराए पहुंचे पर्यटकों को चौथे दिन भी रोका गया। छह वाहनों में सवार पर्यटकों के पास जांच रिपोर्ट न होने पर उन्हें बैरंग लौटना पड़ा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 08:05 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 08:05 PM (IST)
बिना कोरोना जांच के अल्मोड़ा पहुंचे पर्यटकों के छह वाहनों को वापस लौटाया
दिल्ली, हिमाचल, उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से पर्यटकों के बैरियर तक 13 वाहन पहुंचे थे।

जागरण संवाददाता, अल्मोड़ा : दूसरे प्रांतों व महानगरों से आ रहे पर्यटकों व लोगों को बिना कोविड रिपोर्ट के नगर में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। लोधिया बैरियर पर स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की टीम लगातार चेङ्क्षकग अभियान चलाए हुए है। सोमवार को बिना रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलिमर्स चेन रिएक्शन (आरटीपीसीआर) टेस्ट कराए पहुंचे पर्यटकों को चौथे दिन भी रोका गया। इस दौरान छह वाहनों में सवार पर्यटकों के पास कोराना जांच रिपोर्ट न होने पर उन्हें बैरंग लौटना पड़ा।

वहीं दिल्ली, हिमाचल, उत्तर प्रदेश के विभिन्न शहरों से पर्यटकों के बैरियर तक 13 वाहन पहुंचे थे। बैरियर पर 26 पर्यटकों का आरटीपीसीआर टेस्ट कर रिपोर्ट आने तक होम आइसोलेशन पर रहने की हिदायत देते हुए कोविड-19 के नियमों का पालन करने को कहा गया। इस दौरान जो पर्यटक आरटीपीसीआर टेस्ट कराकर नहीं आए थे और जो वहां पर इस टेस्ट को नहीं कराना चाहते थे उन्हें लौटा दिया गया।

स्वास्थ्य कर्मियों के लिए नहीं उचित व्यवस्था

पिछले चार दिनों से स्वास्थ्य कर्मी लोधिया बैरियर पर लोगों के स्वैब नमूने ले रहे हैं लेकिन इसके लिए उनके बैठने की उचित व्यवस्था नहीं की गई है। सड़क किनारे तेज धूप में उन्हें स्वैब नमूने लेने को मजबूर होना पड़ रहा है। जानते हुए भी स्वास्थ्य विभाग इसके लिए कोई व्यवस्था नहीं कर रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी