पानी की परेशानी : जजफार्म में छह हजार लोग अगले चार दिन तक रहेंगे परेशान

जजफार्म समेत आसपास की एक दर्जन कॉलोनियों के बाशिंदों को अगले चार दिन तक पेयजल संकट का सामना करना पड़ेगा। शनिवार को नलकूप का पंप फुंक गया था। जिसकी मरम्मत में चार दिन लगेंगे।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 06:42 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 06:42 PM (IST)
पानी की परेशानी : जजफार्म में छह हजार लोग अगले चार दिन तक रहेंगे परेशान
पानी की परेशानी : जजफार्म में छह हजार लोग अगले चार दिन तक रहेंगे परेशान

हल्द्वानी, जेएनएन : जजफार्म समेत आसपास की एक दर्जन कॉलोनियों के बाशिंदों को अगले चार दिन तक पेयजल संकट का सामना करना पड़ेगा। शनिवार को नलकूप का पंप फुंक गया था। जिसकी मरम्मत में चार दिन लगेंगे। करीब छह हजार की आबादी इस नलकूप के भरोसे है। विभागीय टैंकरों से पर्यापत मात्रा में पानी नहीं मिलने की वजह से दिक्कत बढ़ रही है। जज की कोठी के समीप स्थित सिंचाई विभाग के नलकूप का पूरा पानी पेयजल के लिए प्रयोग किया जाता है। इसकी मरम्मत व देखरेख जल संस्थान के जिम्मे है। बीते शनिवार शाम से नलों में पानी आना बंद हो गया। जल संस्थान के अधिशासी अभियंता विशाल कुमार ने बताया कि मरम्मत का काम जारी है। जब तक नलकूप ठीक नहीं होता, तब तक टैंकर भेजे जाएंगे।

तल्ली हल्द्वानी में 2500 लोग परेशान

शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक पानी का संकट बरकरार है। तल्ली हल्द्वानी में करीब ढाई हजार लोग आठ दिनों से परेशान है। पार्षद मनोज जोशी ने बताया कि लटूरिया बाबा मंदिर व मंडी वाले नलकूप से यहां पेयजल सप्लाई होता है। पानी का प्रेशर कम होने की वजह से सुयाल कॉलोनी, शक्ति विहार, इंद्रपुरी, दुर्गा विहार व बरेली रोड से सटे घरों में दिक्कत आ रही है। विभाग द्वारा एक या दो टैंकर भेजे जाते हैं। जिस वजह से लोगों को निजी टैंकरों के भरोसे रहना पड़ता है।

यह भी पढ़ें : बेस अस्पताल के आंगन में फैला बॉयोमेडिकल वेस्ट

यह भी पढ़ें : कैंसर मरीजों के लिए राहत भरी खबर, अब पीएचसी में भी हो सकेगी जांच

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी