कार में तस्‍करी के लिए ले जा रहे थे जिंदा पैंगोलिन, हल्‍द्वानी पुलिस ने छह तस्कर गिरफ्तार क‍िए

हल्‍द्वानी कोतवाली पुलिस ने ज़िंदा पैंगोलिन संग स्विफ्ट कार सवार छह तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। वन अपराध होने की वजह से फ़ॉरेस्ट के अफसरों को सूचना दी गई। जिसके बाद जज फार्म स्थित एसओजी दफ्तर में सभी से घंटों पूछताछ की गई।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 01:46 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 01:46 PM (IST)
कार में तस्‍करी के लिए ले जा रहे थे जिंदा पैंगोलिन, हल्‍द्वानी पुलिस ने छह तस्कर गिरफ्तार क‍िए
कार में तस्‍करी के लिए ले जा रहे थे जिंदा पैंगोलिन, हल्‍द्वानी पुलिस ने छह तस्कर गिरफ्तार क‍िए

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : हल्‍द्वानी कोतवाली पुलिस ने ज़िंदा पैंगोलिन संग स्विफ्ट कार सवार छह तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। वन अपराध होने की वजह से फ़ॉरेस्ट के अफसरों को सूचना दी गई। जिसके बाद जज फार्म स्थित एसओजी दफ्तर में सभी से घंटों पूछताछ की गई। आरोपितों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कोर्ट पेशी की तैयारी की जा रही है। वहीं, पैंगोलिन को वापस जंगल में छोड़ा जाएगा।

पुलिस को मुखबिर से सूचना मिलने पर सोमवार सुबह गोरापड़ाव के पास एक देहरादून नम्बर की स्विफ्ट कार को चेकिंग के लिए रोक दिया गया। तलाशी में डिग्गी में रखे कट्टे से जिंदा पैंगोलिन मिल गया। जिसके बाद मंडी चौकी इंचार्ज दिनेश जोशी ने  कार सवार छह लोगों को पकड़ तराई केंद्रीय डिवीजन के अफसरों को सूचना दी। जिसके बाद आरोपितों को एसओजी ऑफिस लाया गया। जहां डीएफओ ड़ॉ. अभिलाषा सिंह, एसडीओ डीएस मर्तोलिया व अन्य अधिकारी भी पहुँच गए। पूछताछ में पता चला कि कार सवार युवकों ने ऊधमसिंह नगर के धोरा डैम के पास से पैंगोलिन को पकड़ा था। हल्द्वानी लाने की वजह डीलिंग थी। लेकिन उससे पहले पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

तस्करों के नाम

पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में अपना नाम राहुल निवासी काशीपुर, दिवाकर राम निवासी सितारगंज, दर्शन सिंह निवासी किच्छा, अनिल कुमार निवासी मुरादाबाद, हरजीत सिंह निवासी मालधन चौड़, अजम सिंह निवासी सितारगंज बताया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी