बागेश्वर में छह ग्रामीण सड़क बंद और एक मकान ध्वस्त, कीचड़ में फंसी केएमओयू की बस

सोमवार की सुबह गरुड़-बागेश्वर मोटर मार्ग में द्यांगण के समीप आम का पेड़ सड़क पर गिर गया। जिसके कारण सड़क घंटों बंद रही। केएमओयू की बस को निकालने की कोशिश चालक ने की लेकिन वह कीचड़ में फंस गई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:10 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:10 PM (IST)
बागेश्वर में छह ग्रामीण सड़क बंद और एक मकान ध्वस्त, कीचड़ में फंसी केएमओयू की बस
स्थानीय लोगों ने घंटों की मशक्कत के बाद सड़क से पेड़ हटाया।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : जिले में रुक-रुक का बारिश का दौंर जारी है। सोमवार की सुबह गरुड़-बागेश्वर मोटर मार्ग में द्यांगण के समीप आम का पेड़ सड़क पर गिर गया। जिसके कारण सड़क घंटों बंद रही। केएमओयू की बस को निकालने की कोशिश चालक ने की, लेकिन वह कीचड़ में फंस गई। यात्रियों ने भारी मशक्कत के बाद बस को कीचड़ से निकाला। वहीं, सोमवार को एक मकान ध्वस्त हुआ और छह ग्रामीण मार्ग यातायात के लिए बंद रहे। 

सोमवार की सुबह आसमान में बादल छाए रहे और चटक धूप निकली। लेकिन उच्च हिमालयी क्षेत्रों में रुक-रुक कर बारिश हुई। जिसके कारण दिन में उमस बढ़ गई और लोगों की दिक्कतें बढ़ गई। बारिश के कारण गरुड़-द्यौनाई, बैजनाथ-बागेश्वर-फटगली, हरी-नगरी-पय्या, असों-बसकुना, कंधार-सिरमोली, बिजोरीझाल-ओलखसों, बघर मोटर मार्ग बंद हैं। जबकि गरुड़-बागेश्वर मोटर मार्ग में द्यांगण के समीप पेड़ गिर गया। स्थानीय लोगों ने घंटों की मशक्कत के बाद सड़क से पेड़ हटाया। इधर, अतिवृष्टि से काफलीगैर तहसील के भटखोला गांव निवासी देवेंद्र कुमार पुत्र हरी राम का मकान ध्वस्त हो गया है। प्रभावित परिवार के दो सदस्यों ने अन्यत्र शरण ली है। बैदीबगड़ निवासी मान सिंह पुत्र सनल सिंह के आवासीय मकान के आंगन की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई है। प्रभावितों को अहैतुक सहायता राशि वितरित करने के लिए तहसील स्तर पर कार्रवाई की जा रही है।

बिजली रही गुल

कठायतबाड़ा के पास बिजली के लाइन पर पेड़ गिर गया। जिसके कारण अस्पताल और स्थानीय क्षेत्र में बिजली की आपूर्ति ठप रही। उधर, काफलीगैर के करासीबूंगा क्षेत्र में भूस्खलन के कारण बिजली का पोल गिर गया था। ऊर्जा निगम ने सोमवार को पोल बदला और आपूर्ति सुचारू हो गई है।

जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी शिखा सुयाल ने बताया क‍ि मौसम विज्ञान विभाग देहरादून के अनुसार एक से पांच अगस्त तक हल्की से मध्यम वर्षा, गर्जना के साथ बौछार होने की संभावना व्यक्त की गई है। बंद सड़कों को खोलने के लिए लोडर मशीनें लगाई गई हैं। कंट्रोल रूम 24 घंटे संचालित किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी