जमीन के नाम पर हल्द्वानी के व्यापारी से रामपुर में ठगी, कोर्ट के आदेश पर छह के खिलाफ मुकदमा

रेलवे बाजार हल्द्वानी निवासी एक व्यापारी ने दिल्ली व रामपुर निवासी छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पूर्व में पुलिस द्वारा शिकायत को गंभीरता से नहीं लेने पर कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया। अब बनभूलपुरा पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Oct 2020 12:27 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 12:27 PM (IST)
जमीन के नाम पर हल्द्वानी के व्यापारी से रामपुर में ठगी, कोर्ट के आदेश पर छह के खिलाफ मुकदमा
जमीन के नाम पर हल्द्वानी के व्यापारी से रामपुर में ठगी, कोर्ट के आदेश पर छह के खिलाफ मुकदमा

हल्द्वानी, जेएनएन : रेलवे बाजार हल्द्वानी निवासी एक व्यापारी ने दिल्ली व रामपुर निवासी छह लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पूर्व में पुलिस द्वारा शिकायत को गंभीरता से नहीं लेने पर कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया। अब बनभूलपुरा पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

थानाध्यक्ष बनभूलपुरा सुशील कुमार ने बताया कि रेलवे बाजार निवासी कारोबारी संजेश कुमार गोयल जनवरी 2020 में अतुल शर्मा नामक व्यक्ति ने उसे फोन किया। और कहा कि दिल्ली की एक पार्टी को रामपुर की तहसील मिलक में जमीन लेनी है। सौदेबाजी मेें शामिल होने पर सभी को फायदा होगा। झांसे में आकर संजेश मिलक पहुंचा तो उसे तारिक नामक व्यक्ति से मिलवाया गया। जिसके बाद निजामुद्दीन नामक एक व्यक्ति को जमीन का मालिक बताकर एक करोड़ में सौदा तय हुआ।

चार फरवरी को खरीदार विजय गुप्ता के मिलक पहुंचने की बात कहकर संजेश को दोबारा बुलाया गया। जिसके बाद तहसील में जमीन नाम कराने का झांसा देकर संजेश कुमार गोयल से दो लाख रुपए ले लिए गए। उसके बाद से आरोपित जमीन को लेकर स्पष्ट बात करने को तैयार नहीं हो रहे। फिलहाल पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर नई दिल्ली निवासी अतुल शर्मा, विजय गुप्ता, बिलासपुर निवासी तारिक, निजामुद्दीन, चांद और वसीम खां के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया।

एमपी में भी मुकदमा

हाल में मुखानी पुलिस द्वारा कुमाऊं में दो करोड़ से ज्यादा की ठगी करने के आरोप में पकड़े गए लखनऊ निवासी अभय श्रीवास्तव व दीपा श्रीवास्तव की जांच में पता चला कि मध्य प्रदेश में भी उनके खिलाफ इसी तरह का मुकदमा दर्ज है। इससे पता चलता है कि कई राज्यों में यह गैंग चल रहा है। आरोपितों द्वारा हल्द्वानी में फर्जी कंपनी खोल एफडी के नाम पर रकम दोगुना करने का झांसा देकर ठगी की गई थी। इनके खिलाफ हल्द्वानी के अलावा, अल्मोड़ा व बागेश्वर जिले में भी मुकदमा दर्ज हैं।

chat bot
आपका साथी