उत्‍तराखंड हाईकोर्ट में आज छह अहम मामलों पर होगी सुनवाई, पढें खबर

उत्‍तराखंड हाईकोर्ट में आज छह अहम मामलों पर सुनवाई होगी है। जिनमें हत्‍या के आरोपित यूपी के बाहुबली नेता डीपी यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई कॉर्बेट नेशनल पार्क में अतिक्रमण समेत अन्‍य मामलों पर हाईकोर्ट सुनवाई करेगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 10:12 AM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 10:12 AM (IST)
उत्‍तराखंड हाईकोर्ट में आज छह अहम मामलों पर होगी सुनवाई, पढें खबर
उत्‍तराखंड हाईकोर्ट में आज छह अहम मामलों पर होगी सुनवाई

नैनीताल, जागरण संवाददाता : उत्‍तराखंड हाईकोर्ट में आज छह अहम मामलों पर सुनवाई होनी है। जिनमें हत्‍या के आरोपित यूपी के बाहुबली नेता डीपी यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई, कॉर्बेट नेशनल पार्क में अतिक्रमण समेत अन्‍य मामलों पर हाईकोर्ट सुनवाई करेगा।

1- हाई कोर्ट में उत्‍तर प्रदेश के बाहुबली नेता और गाजियाबाद के पूर्व विधायक की हत्या के अभियुक्त डीपी यादव की जमानत मामले आज निर्णय सुनाया जाएगा। सीबीआई कोर्ट ने डीपी समेत शूटरों को दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

2- कॉर्बेट नेशनल पार्क में अतिक्रमण करने के खिलाफ स्वतः संज्ञान लेती जनहित याचिका पर सुनवाई होनी है। कोर्ट ने पार्क क्षेत्र में अवैध तरीके से निर्माण पर कार्रवाई की संस्तुति के बाद भी एक्शन नहीं लेने पर सख्त नाराजगी जताई है। साथ ही सरकार, पार्क निदेशक, वार्डन, मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक से जवाब मांगा है।

3- हरिद्वार में पुस्तकालय घोटाले के मामले में हाईकोर्ट में भी सुनवाई होनी है। मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक की विधायक निधि में घपले का आरोप लगा है।

4- देहरादून में नदी क्षेत्र की भूमि पर अतिक्रमण करने के मामले में डीएम, सचिव राजस्व, नगर आयुक्त व उपाध्यक्ष दून वैली विकास प्राधिकरण हाईकोर्ट में पेश होंगे।

5- हरिद्वार की इकबालपुर चीनी मिल मालिक द्वारा गन्ना किसानों को भुगतान नही करने के मामले पर सुनवाई।

6- हरिद्वार में उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग की भूमि पर चिन्हित 644 लोगों द्वारा अतिक्रमण करने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई।

chat bot
आपका साथी