छात्रवृत्ति घोटाला मामले में कुमाऊं के 100 लाभार्थियों को एसआइटी भेजेगी नोटिस

दशमोत्तर छात्रवृत्ति लेने वाले कुमाऊं मंडल के दूर दराज क्षेत्रों के लाभार्थियों को एसआइटी पूछताछ के लिए नोटिस भेजेगी। इसके लिए पांच जिलों के फिलहाल 100 छात्रों को चिह्नित किया गया है।एसआइटी दूसरे चरण में ऊधमसिंहनगर के शैक्षिक संस्थान और उनमें अध्ययनरत लाभार्थियों से पूछताछ कर रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 17 Jan 2021 03:24 PM (IST) Updated:Sun, 17 Jan 2021 03:24 PM (IST)
छात्रवृत्ति घोटाला मामले में कुमाऊं के 100 लाभार्थियों को एसआइटी भेजेगी नोटिस
छात्रवृत्ति घोटाला मामले में कुमाऊं के 100 लाभार्थियों को एसआइटी भेजेगी नोटिस

रुद्रपुर, जागरण संवाददाता : दशमोत्तर छात्रवृत्ति लेने वाले कुमाऊं मंडल के दूर दराज क्षेत्रों के लाभार्थियों को एसआइटी पूछताछ के लिए नोटिस भेजेगी। इसके लिए पांच जिलों के फिलहाल 100 छात्रों को चिह्नित किया गया है। एसआइटी अधिकारियों के मुताबिक पूर्व में 150 लाभार्थियों को भेजे गए नोटिस के बाद उन्होंने व्हाटसएप और एसआइटी कार्यालय पहुंचकर दस्तावेज जमा करना शुरू कर दिया है।

बता दें कि दशमोत्तर छात्रवृत्ति घोटाले में एसआइटी दूसरे चरण में ऊधमसिंहनगर के शैक्षिक संस्थान और उनमें अध्ययनरत लाभार्थियों से पूछताछ कर रही है। इस दौरान कुमाऊं के पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत और नैनीताल के भी कई छात्रों के जिले के शैक्षिक संस्थानों में अध्ययन किया था। जिसके बाद एसआइटी ने पूर्व में 150 लाभार्थियों को संबंधित थाना पुलिस के माध्यम से नोटिस भेजा था। ताकि वह अपने दस्तावेज एसआइटी कार्यालय में जमा कर सके। 

एसआइटी के नोटिस के बाद लाभार्थियों ने एसआइटी कार्यालय पहुंचकर और वाट्सएप के जरिए अपने दस्तावेज भेजना शुरू कर दिया है। एसआइटी अधिकारियों के मुताबिक जांच में एक बार फिर से कुमाऊं मंडल के पांच जिलों के 100 लाभार्थियों के भी जिले के शैक्षिक संस्थान में अध्ययन किए जाने की पुष्टि हुई है। उनसे संपर्क न होने पर एसआइटी अब संबंधित जिलों के थाना पुलिस की मदद से नोटिस भेजने की तैयारी कर रही है। एसपी सिटी देवेंद्र पिंचा ने बताया कि भेजे गए नोटिस के बाद दस्तावेज जमा होने लगे हैं। कुमाऊं के कुछ और छात्रों को भी दस्तावेज के लिए नोटिस भेजे जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी