International Nurses Day 2021 : विभाग की 'ऑलराउंडर' है सिस्टर मंजू कैड़ा, इलाज ही नहीं चालान भी करतीं हैं, जानिए कैसे

International Nurses Day 2021 महकमे की ऑलराउंडर महिला अस्पताल की नर्सिंग अधीक्षिका मंजू कैड़ा भी अपनी जिम्मेदारी निभा रही हैं। महिला अस्पताल में व्यवस्थाएं बनाने के साथ-साथ उन्हें मिनी स्टेडियम में बनाए गए कोविड अस्पताल की भी जिम्मेदारी दी गई है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 05:29 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 05:29 PM (IST)
International Nurses Day 2021 : विभाग की 'ऑलराउंडर' है सिस्टर मंजू कैड़ा, इलाज ही नहीं चालान भी करतीं हैं, जानिए कैसे
गुटखा खाने, गंदगी फैलाने और मास्क न पहनने वालों को नर्सिंग अधीक्षिका मंजू सबक भी सिखाती है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : International Nurses Day 2021 : कोरोना संक्रमण से उत्पन्न हुई वर्तमान परिस्थितियों में डॉक्टरों के साथ-साथ नर्सें भी अहम योगदान दे रही हैं। कोविड अस्पतालों में मरीजों को समय पर दवा-भोजन देना, उनकी जरूरत का सामान मुहैया कराने जैसे अनगिनत काम बखूबी कर रही हैं। इसी तरह स्वास्थ्य महकमे की ऑलराउंडर महिला अस्पताल की नर्सिंग अधीक्षिका मंजू कैड़ा भी अपनी जिम्मेदारी निभा रही हैं। महिला अस्पताल में व्यवस्थाएं बनाने के साथ-साथ उन्हें मिनी स्टेडियम में बनाए गए कोविड अस्पताल की भी जिम्मेदारी दी गई है।

नर्सिंग अधीक्षिका मंजू कैड़ा रोजाना सुबह आठ बजे महिला अस्पताल में ड्यूटी पर लग जाती हैं। रोस्टवार नर्सों की अलग-अलग वार्डों में ड्यूटी, सफाई कर्मचारियों से साफ -सफाई करवाने, संक्रमित गर्भवतियों के लिए बनाए गए आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने के बाद मंजू ठीक सुबह दस बजे मिनी कोविड अस्पताल पहुंच जाती हैं। जहां वह नर्सों की रोस्टर वार ड्यूटी लगाती हैं। इतना ही नहीं कोविड अस्पताल की साफ-सफाई को लेकर भी दिशा-निर्देश देती हैं। जब भी कभी स्वास्थ्य महकमे को जरूरत पड़ती है मंजू कैड़ा मदद के लिए तैयार हो जाती हैं।

चालान से सिखाती है सबक

महिला अस्पताल परिसर में गुटखा खाने, गंदगी फैलाने और मास्क न पहनने वालों को नर्सिंग अधीक्षिका मंजू सबक भी सिखाती है। इसके लिए वह चालान काटने से भी नहीं चूकती।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी