साहब, मेरी बेटी ने आत्महत्या नहीं की, उसे मारा गया है, न्याय के लिए मृतका की मां व भाभी पहुंचे राजस्व चौकी भुजान

विवाहिता की मौत पर मृतका के पिता ने राजस्व पुलिस को तहरीर सौंप ससुरालियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साफ कहा है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे मार डाला गया है। राजस्व पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:29 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 03:29 PM (IST)
साहब, मेरी बेटी ने आत्महत्या नहीं की, उसे मारा गया है, न्याय के लिए मृतका की मां व भाभी पहुंचे राजस्व चौकी भुजान
पूर्व में भी उनकी बेटी के साथ अक्सर मारपीट की जाती थी।

संवाद सहयोगी, गरमपानी : रानीखेत तहसील के चमोली गांव में बीते दिनों हुई विवाहिता की मौत पर मृतका के पिता ने राजस्व पुलिस को तहरीर सौंप ससुरालियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। साफ कहा है कि उनकी बेटी ने आत्महत्या नहीं की बल्कि उसे मार डाला गया है। राजस्व पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बेतालघाट ब्लॉक के हल्सों गांव निवासी जगत सिंह ने राजस्व पुलिस को तहरीर सौंप बताया कि उनकी बेटी ममता का विवाह वर्ष 2004 में रानीखेत तहसील के चमोली (पिलखोली) गांव निवासी नवीन सिंह फर्त्याल के साथ हुआ था। आरोप लगा है कि शादी के बाद से ही अक्सर उनकी बेटी के साथ मारपीट की जाती थी। बीते और 29 अप्रैल को उन्हें सूचना मिली कि उनकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है पर जब मौके पर जाकर देखा तो उसके शरीर में काफी चोटों के निशान थे। कहा है कि  उनकी बेटी को दामाद नवीन, सास तथा ननद ने मार के लटका दिया। पूर्व में भी उनकी बेटी के साथ अक्सर मारपीट की जाती थी।

मृतका के पिता जगत सिंह ने आरोपितों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की है। बुधवार को मृतका की मां तथा भाभी ने राजस्व चौकी भुजान पहुंच न्याय की गुहार लगाई। इधर, राजस्व उपनिरीक्षक नूतन के अनुसार तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। फिलहाल मामले में जांच भी शुरू कर दी गई है। साफ कहा की दोषियों को कतई बख्सा नही जाऐगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी