रामनगर में 4 जी के लिए सिगनल टेस्टिंग रही सफल

क्षेत्र में बीएसएनएल उपभोक्ताओं को अब 4 जी की सुविधा भी मिलने लगेगा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jan 2019 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jan 2019 08:00 AM (IST)
रामनगर में 4 जी के लिए सिगनल टेस्टिंग रही सफल
रामनगर में 4 जी के लिए सिगनल टेस्टिंग रही सफल

संवाद सहयोगी, रामनगर : क्षेत्र में बीएसएनएल उपभोक्ताओं को अब 4 जी की सुविधा भी मिलने लगेगी। रामनगर क्षेत्र में बीएसएनएल ने सिगनल टेस्टिंग का कार्य लगभग पूरा कर लिया, जो पूरी तरह से सफल भी रहा। 4 जी के नए सिम आने के बाद विभाग इस सेवा को शुरू कर देगा। पुराने टू जी व थ्री जी के सिम पर यह सेवा नहीं मिलेगी।

इंटरनेट की बेहतर सुविधा देने में पिछड़ रही बीएसएनएल क्षेत्र में 4 जी सेवा शुरू करने की तैयारी में है। गैबुआ व छोई क्षेत्र में बीएसएनल कर्मियों द्वारा सिगनल चेक किए गए। जिसमें 30 एमबीपीएस की स्पीड आना बताई जा रही है। नई सेवा के लिए विभाग द्वारा नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में हर जगह सिगनल के लिए बेस्ड ट्रांसमिशन यूनिट उपकरण लगाए गए हैं। बीएसएनएल के एसडीओ नीरज कुमार ने बताया कि 4 जी सेवा शुरू होने से बीएसएनएल उपभोक्ताओं को इंटरनेट की स्पीड में काफी फायदा मिलेगा। टेस्टिंग सफल होने के बाद अब विभाग सेवा शुरू करने के लिए 4 जी के नये सिम आने का इंतजार कर रहा है। बीएसएनएल के जेई कुम सिंह रावत ने बताया कि 4 जी की सिगनल टेस्टिंग हो गई है। बीएसएनएल के टू जी व थ्री सेवा चलती रहेगी। यदि उपभोक्ता नई सेवा का लाभ लेना चाहते हैं तो उन्हें 4 जी का नया सिम लेना होगा।

इन जगह पर लगाए उपकरण

विभाग ने एक दर्जन से भी अधिक स्थानों पर सिगनल के लिए उपकरण लगाए हैं। जिसमें नगर में बीएसएनएल कार्यालय, इंद्रा कॉलोनी, लोनिवि, पंपापुरी, काशीपुर मार्ग के अलावा गांव में कोटाबाग, कमोला, छोई, पीरूमदारा, ढिकुली, कानिया, टांडा मल्लू, शिवलालपुर चुंगी, उमेदपुर, बेलपोखरा, पवलगढ़, क्यारी शामिल है।

chat bot
आपका साथी