एसआइ सतीश ड्यूटी के दौरान हुए थे संक्रमित, अब दो बार प्लाज्मा दानकर दे रहे मानवता का संदेश

सतीश शर्मा वर्तमान में ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी प्रभारी हैं। इससे पहले वह मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी प्रभारी थे। जहां वह कोरोना की पहली लहर के दौरान सुशीला तिवारी अस्पताल व मोर्चरी में सेवा दे रहे थे। ऐसे में बीती 20 जुलाई को वह खुद भी संक्रमित हो गए।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 10:53 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 10:53 AM (IST)
एसआइ सतीश ड्यूटी के दौरान हुए थे संक्रमित, अब दो बार प्लाज्मा दानकर दे रहे मानवता का संदेश
तीसरी बार प्लाज्मा दान करने गए तो एंटीबॉडी नहीं मौजूद था। ऐसे में चाहकर भी प्लाज्मा दान नहीं कर सके।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी: टीपी नगर पुलिस चौकी प्रभारी सतीश शर्मा कोरोना से उबरने के बाद दो बार प्लाज्मा दान कर चुके हैं। तीसरी बार प्लाज्मा दान करने गए तो खून में एंटीबॉडी नहीं मौजूद था। ऐसे में तीसरी बार चाहकर भी प्लाज्मा दान नहीं कर सके।

  पुलिस उपनिरीक्षक सतीश शर्मा वर्तमान में ट्रांसपोर्ट नगर पुलिस चौकी प्रभारी हैं। इससे पहले वह मेडिकल कॉलेज पुलिस चौकी प्रभारी थे। जहां वह कोरोना की पहली लहर के दौरान सुशीला तिवारी अस्पताल व मोर्चरी में सेवा दे रहे थे। ऐसे में बीती 20 जुलाई को वह खुद भी संक्रमित हो गए। एसआई ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए चिकित्सकीय सलाह के साथ ही मानसिक रूप से मजबूत होना भी बहुत आवश्यक है।

मनोवैज्ञानिक दबाव से मुक्त होकर आवश्यक उपचार किया जाए तो संक्रमित व्यक्ति जल्दी ठीक होगा। गुनगुना पानी व पौष्टिक भोजन के साथ 14 दिनों के आइसोलेशन के बाद वह स्वस्थ हो गए थे। उप निरीक्षक ने बताया कि महामारी से बचाव के लिए सभी को सावधानी बरतनी आवश्यक है। अक्सर देखा जा रहा है कि लोग सरकार की ओर से लगाए गए कर्फ्यू में बिना वजह भी सड़क पर घूम रहे हैं। जबकि इससे संक्रमण का खतरा बढ़ सकता है।

ऐसे में बहुत आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलें और फेस मास्क सहित अन्य सुरक्षा उपायों का पालन करें। इसके बाद भी यदि संक्रमण का कोई लक्षण दिखता है तो फौरन अस्पताल पहुंचकर अपनी जांच अवश्य कराएं। जिससे समय पर संक्रमण का निदान किया जा सके।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी