गुरु पुष्य योग में आज खरीदारी करना शुभ, जमीन में निवेश व वाहनों की खरीद भी श्रेष्ठ

गुरुवार का सूर्योदय पुष्य नक्षत्र में ही होगा। जिससे गुरु पुष्य योग दोपहर करीब डेढ़ बजे तक रहेगा लेकिन ज्योतिषियों के मुताबिक पुष्य नक्षत्र में सूर्य उदय होने से पूरे दिन खरीदारी और शुभ काम किए जा सकते हैं। इस दिन प्रॉपर्टी और व्हीकल खरीदी का भी विशेष मुहूर्त रहेगा।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 07:57 AM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 07:57 AM (IST)
गुरु पुष्य योग में आज खरीदारी करना शुभ, जमीन में निवेश व वाहनों की खरीद भी श्रेष्ठ
गुरुवार को शोभन और शुभ नाम के योग बनने से ये दिन और भी प्रभावशाली हो गया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : गुरुवार को पुष्य नक्षत्र होने से गुरु पुष्य योग बन रहा है। साल के दूसरे गुरु पुष्य योग में सर्वार्थसिद्धि, अमृतसिद्धि और रवियोग भी बनने से यह दिन खरीदारी के लिए विशेष शुभ माना जा रहा है। गुरुपुष्य योग में नए कामों की शुरुआत, निवेश और लेन-देन करने से सफलता की संभावना बढ़ जाती है और खरीदारी से सुख और समृद्धि आती है।

गुरुवार का सूर्योदय पुष्य नक्षत्र में ही होगा। जिससे गुरु पुष्य योग दोपहर करीब डेढ़ बजे तक रहेगा, लेकिन ज्योतिषियों के मुताबिक पुष्य नक्षत्र में सूर्य उदय होने से पूरे दिन खरीदारी और शुभ काम किए जा सकते हैं। इस दिन शुक्लपक्ष की त्रयोदशी यानी जया तिथि होने से इस दिन प्रॉपर्टी और व्हीकल खरीदी का भी विशेष मुहूर्त रहेगा। इसके बाद दिवाली से चार दिन पहले 28 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र होने से गुरु-पुष्य योग बनेगा।
जमीन में निवेश रहेगा शुभ
ज्योतिषाचार्य डा. नवीन चंद्र जोशी ने मुताबिक गुरु पुष्य नक्षत्र के संयोग में जमीन की रजिस्ट्री करने से फायदा मिलता है। नए कामों की शुरुआत भी इस शुभ योग में करनी चाहिए। गुरुवार को शोभन और शुभ नाम के योग बनने से ये दिन और भी प्रभावशाली हो गया है। इस दिन शुभ काम, पूजा-पाठ और घर के उपयोगी सामान के साथ रियल एस्टेट में निवेश, नए व्हीकल और ज्वेलरी की खरीदारी को श्रेष्ठ माना गया है।
अमरता लाता है पुष्य नक्षत्र
डा. नवीन चंद्र जोशी के मुताबिक सभी 27 नक्षत्रों में पुष्य को नक्षत्रों का राजा माना जाता है। पुष्य नक्षत्र को शास्त्रों में अमरेज्य भी कहा जाता है। यानी वो नक्षत्र जो जीवन में स्थिरता और अमरता लेकर आता है। गुरुवार को व्हीकल, प्रॉपर्टी, ज्वेलरी, फर्नीचर और अन्य जरूरी चीजों की खरीदारी के साथ ही नए कामों की शुरुआत करना शुभ रहेगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी