अगले आदेश तक शनि बाजार फिर बंद, तीन सौ से अधिक छोटे कारोबारियों पर रोजी का संकट

पिछले साल लॉकडाउन के बाद शनि बाजार समेत अन्य हाट बाजारों को बंद कर दिया गया था। कारोबारियों व स्थानीय प्रतिनिधियों की लगातार मांग के बाद मार्च में शनि बाजार को संचालित करने की अनुमति दी गई थी। संक्रमण रोकने के लिए शनि बाजार को बंद कर दिया गया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:40 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:40 PM (IST)
अगले आदेश तक शनि बाजार फिर बंद, तीन सौ से अधिक छोटे कारोबारियों पर रोजी का संकट
शनि बाजार बंद होने से व्यावसायियों को एक बार फिर संकट आ जाएगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : मार्च में खुले शनि बाजार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर बंद कर दिया गया है। नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया ने हाट बाजार को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश जारी किया है। आदेश का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 व महामारी रोग अधिनियम 1897 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

पिछले साल लॉकडाउन के बाद शनि बाजार समेत अन्य हाट बाजारों को बंद कर दिया गया था। कारोबारियों व स्थानीय प्रतिनिधियों की लगातार मांग के बाद मार्च में शनि बाजार को संचालित करने की अनुमति प्रदान कर दी गई थी। कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बाद संक्रमण रोकने के लिए शनि बाजार को बंद कर दिया गया है। नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया ने बताया कि हाट बाजारों को भी खोलने की अनुमति नहीं है। कहीं पर अवैध रूप से हाट बाजार खोलने की शिकायत आती है तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

छोटे व्यापारियों को निशाना बना रहा निगम

शनि बाजार से 300 से अधिक छोटे व्यापारियों की आजीविका जुड़ी हुई है। स्थानीय पार्षद रईस वारसी गुड्डू का कहना है कि निगम प्रशासन छोटे कारोबारियों को निशाना बना रहा है। शनि बाजार बंद होने से व्यावसायियों को एक बार फिर संकट आ जाएगा। उन्होंने कहा कि जब मॉल, शॉपिंग कॉम्पलेक्स, सिनेमाहाल आदि को खोला जा रहा है तो शनि बाजार को बंद करना गलत है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी