शनिबाजार नलकूप फुंका, गौजाजाली में जलापूर्ति ठप, बरसात से नलकूपों की मरम्मत का काम भी प्रभावित

शनिबाजार नलकूप से गौजाजाली क्षेत्र में पानी की आपूर्ति होती है। नलकूप के खराब होने करीब पांच सौ परिवारों में जलसंकट गहरा गया है। जलसंस्थान के अवर सहायक अभियंता पंकज उपाध्याय ने बताया कि मंगलवार की रात नलकूप की मोटर में खराबी आई।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 11:40 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 11:40 AM (IST)
शनिबाजार नलकूप फुंका, गौजाजाली में जलापूर्ति ठप, बरसात से नलकूपों की मरम्मत का काम भी प्रभावित
बुधवार की दोपहर बाद बरसात की वजह से नलकूप मरम्मत का काम प्रभावित हुआ।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : इंदिरानगर के शनिबाजार स्थल के समीप स्थित नलकूप की मोटर फुंक गयी है। नलकूप फुंकने का पता लगते ही रात से ही जलसंस्थान ने पाइप निकालने का काम शुरू करा दिया। वहीं बिठोरिया नंबर एक स्थित गौड़ धड़ा नलकूप की मरम्मत का काम भी अभी पूरा नहीं हुआ है। बरसात की वजह से नलकूपों की मरम्मत का काम प्रभावित हुआ।

शनिबाजार नलकूप से गौजाजाली क्षेत्र में पानी की आपूर्ति होती है। नलकूप के खराब होने करीब पांच सौ परिवारों में जलसंकट गहरा गया है। जलसंस्थान के अवर सहायक अभियंता पंकज उपाध्याय ने बताया कि मंगलवार की रात नलकूप की मोटर में खराबी आई। रात से ही मोटर मरम्मत के लिए पाइप निकालने का काम करवाया गया। सभी पाइप व मोटर निकाल ली गयी है। मोटर मरम्मत कर पाइप जोडऩे का काम शुरू करा दिया गया है। बुधवार की दोपहर बाद बरसात की वजह से नलकूप मरम्मत का काम प्रभावित हुआ।

वहीं मंगलवार को गौड़ धड़ा नलकूप का काम श्रमिकों के नहीं पहुंचने से रुक गया था। बुधवार को नलकूप मरम्मत का काम फिर शुरू हुआ, लेकिन दोपहर बाद बरसात की वजह से काम बंद करना पड़ा। सभी पेयजल इलाकों में टैंकरों से पानी बंटवाना शुरू कर दिया है। हालांकि बरसात होने व मौसम में गर्मी घटने से पानी की डिमांड भी घटी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी