शक्तिफार्म निवासी महिला की कोरोना से मौत, तीन द‍िन से बुखार से थी पीड़ि‍त

सितारगंज के शक्तिफार्म निवासी महिला की मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। सीएमओ का कहना था कि महिला को सुबह डाक्टर ने इंजेक्शन व ग्लूकोज की बोतल चढ़ाई थी। इसके पहले कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल ले लिया गया था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 05:57 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 05:57 PM (IST)
शक्तिफार्म निवासी महिला की कोरोना से मौत, तीन द‍िन से बुखार से थी पीड़ि‍त
परिजनों की मानें तो बीते तीन-चार दिन से बुखार आ रहा था।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : तीन दिन बुखार से पीड़ित रही सितारगंज के शक्तिफार्म निवासी महिला की मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान मौत हो गई। सीएमओ का कहना था कि महिला को सुबह डाक्टर ने इंजेक्शन व ग्लूकोज की बोतल चढ़ाई थी। इसके पहले कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल ले लिया गया था। मौत के बाद महिला के शव को आवश्यक कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। जहां दोपहर दो बजे के बाद तक जांच रिपोर्ट न मिल पाने से परेशान रहे।

शक्तिफार्म के रतनफार्म नंबर तीन निवासी 38 वर्षीय महिला को परिजनों की मानें तो बीते तीन-चार दिन से बुखार आ रहा था। हालत बिगड़ने पर सोमवार की रात लगभग 11 बजे उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इमरजेंसी में उसका इलाज चल रहा था। सुबह हालत बिगड़ने पर डाक्टरों ने उसे इंजेक्शन व ग्लूकोज दिया, लेकिन हालत में कोई सुधार नहीं हो सका। बुखार से  पीड़ित महिला की हालत लगातार बिगड़ती जा रही थी। इसी बीच डाक्टरों ने कोरोना जांच के लिए सैँपल लेकर लैब भेज दिया। इसके तुरंत बाद ही पूनम ने दम तोड़ दिया। मौके पर मौजूद पूनम के पति दीपांकर व भतीजे विशाल ने बताया कि सुबह कोरोना जांच की रिपोर्ट मिलने के बाद ही डाक्टरों ने शव देने की बात बताई। इसी बीच शव को आवश्यक कार्रवाई के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। दोपहर तीन बजे के बाद तक  कोरोना जांच रिपोर्ट न आने से परेशान परिजन इधर-उधर अधिकारियों व सीएमओ को फोन कर शव देने की मांग करते रहे। लेकिन अधिकारियों ने साफ कह दिया कि जब तक रिपोर्ट नहीं आ जाती वह शव नहीं दे पाएंगे। मृतका अपने पीछे एक 18 वर्षीय बेटा अभय व 17 वर्षीय बेटी रितू छोड़ गई है। बाद में कोरोना रिपोर्ट में संक्रमित पाए जाने के बाद स्वास्थ विभाग और नगर निगम की टीम ने अपनी देखरेख में मृतका का दाह संस्कार शहर स्थित शमशान घाट पर करा दिया।

सीएमओ देवेंद्र सिंह पंचपाल ने बताया क‍ि महिला की मौत के बाद कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिया गया था।रिपोर्ट में अपरहन तीन बजए के बाद रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।पता चला है कि 10 दिन तक कहीं निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। इसकी जांच की जा रही है। मृतका का कोविड नियमों के अनुसार नगर निगम की टीम ने दाह संस्कार कर दिया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी