लालकुआं में बीच राह गिरा बिजली का जर्जर पोल, छत पर अटकने से बड़ा हादसा टला

विद्युत विभाग के जर्जर विद्युत पोल दुर्घटनाओं का कारण बनने लगे हैं। रविवार की सुबह लालकुआं के हाथीखाना क्षेत्र में एक विद्युत पोल गिर कर ग्रामीण की छत पर अटक गया। सौभाग्य से उस समय आस पास कोई नहीं था जिस कारण एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 10:05 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 10:05 AM (IST)
लालकुआं में बीच राह गिरा बिजली का जर्जर पोल, छत पर अटकने से बड़ा हादसा टला
लालकुआं में बीच राह गिरा बिजली का जर्जर पोल, छत पर अटकने से बड़ा हादसा टला

लालकुआं, जागरण संवाददाता : विद्युत विभाग के जर्जर विद्युत पोल दुर्घटनाओं का कारण बनने लगे हैं। रविवार की सुबह लालकुआं के हाथीखाना क्षेत्र में एक विद्युत पोल गिर कर ग्रामीण की छत पर अटक गया। सौभाग्य से उस समय आस पास कोई नहीं था, जिस कारण एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया है।  बता दें कि दो दिन पहले हल्‍द्वानी में जर्जर पोल एक बाइक सवार पर गिर गया था। उसकी तो जान बच गई पर गाड़ी पूरी क्षतिग्रस्‍त हो गई थी। 

रविवार की सुबह हाथीखाना रेलवे कॉलोनी मार्ग पर स्थित एक विद्युत पोल अचानक गिर कर ग्रामीण नवाब खान की छत पर जा अटका। घटना के समय अधिकतर लोग अपने घरों के भीतर ही थे, इसलिए सड़क पर कोई आवाजाही नहीं थी। इसके अलावा विद्युत पोल में नंगे तारोa के बजाय विद्युत केबल लगी हुई थी। जिस कारण बड़ी घटना होने से टल गई। 

इधर पोल गिरने से हाथीखाना समेत तमाम क्षेत्रों की बिजली आपूर्ति बाधि‍त हो गई। ग्रामीणों का कहना है कि नगर व आसपास के क्षेत्रों में कई स्थानों पर विद्युत पोल जर्जर हो चुके हैं। उनके गिरने से कभी भी कोई हादसा हो सकता है। वहीं विभाग के अधिशासी अभियंता मनोज पांडे का कहना है कि पोल को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जर्जर पोलों को भी बदलने की कार्यवाही की जा रही है। 

पोल लगाने में ग्रामीण लगा रहे हैं अड़ंगा 

जर्जर हो रहे विद्युत पोलों को बदलने में विद्युत विभाग को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दो दिन पूर्व विद्युत विभाग के अधिकारी वार्ड नंबर में एक विद्युत पोल को बदलने के लिए गए तो पोल के सामने रहने वाले ग्रामीण वहां पर से विद्युत पोल हटाने की मांग करने लगा। जिसके बाद अधिकारी वापस आ गए। एसडीओ मनोज पांडे का कहना है कि विद्युत पोल किसी न किसी व्यक्ति के घर के आगे तो आएगा ही। इसलिए पोलों को बदलने के लिए पुलिस व प्रशासन का सहयोग लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी