ऊधमसिंह नगर में कई लूट का पर्दाफाश, सरगना सौरभ राय सहित पांच बदमाश गिरफ्तार

पुलिस ने रुद्रपुर निवासी सरगना समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनसे रुद्रपुर में हुई लूट का सात लाख रुपये के अलावा काशीपुर में लूटी गई बाइक बरामद करते हुए लूट में प्रयुक्त बाइक दो तमंचे दो कारतूस काले रंग का बुर्का बरामद कर लिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 06:28 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 06:28 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर में कई लूट का पर्दाफाश, सरगना सौरभ राय सहित पांच बदमाश गिरफ्तार
पुलिस ने पांचों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर: काशीपुर के आइटीआइ थाना क्षेत्र में ज्वैलर्स की दुकान में लूट की वारदात में असफल बदमाशों के अभिसूचना विभाग के उप निरीक्षक से तमंचे के बल पर बाइक लूट, रुद्रपुर सुभाष कालोनी में कैश मैनेजमेंट कर्मी से 11 लाख की लूट और किच्छा में बैंक कर्मचारी से हुई 75 हजार की लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने रुद्रपुर निवासी सरगना समेत पांच बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही उनसे रुद्रपुर में हुई लूट का सात लाख रुपये के अलावा काशीपुर में लूटी गई बाइक बरामद करते हुए लूट में प्रयुक्त बाइक, दो तमंचे, दो कारतूस, काले  रंग का बुर्का बरामद कर लिया है। बाद में पुलिस ने पांचों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि गुरुवार दोपहर गौतमी होटल के पीछे केशवपुरम में नरेश कुमार वर्मा की ज्वैलर्स की दुकान में दो लोग घुस गए थे। इसमें से एक बुर्का पहने हुआ था। इस दौरान उन्होंने ज्वैलर्स की दुकान में बैठी नरेश कुमार की पत्नी को तमंचा दिखाकर लूट का प्रयास किया। दुकान स्वामिनी के शोर मचाने पर दोनों बदमाश बाइक छोड़कर फरार हो गए थे। भागते समय काशीपुर मुख्य मार्ग गौतमी हाईट्स होटल के पास बाजपुर की तरफ से आ रहे अभिसूचना विभाग में तैनात उप निरीक्षक रमेश चंद्र शर्मा पर तमंचा तानकर दोनों बाइक लूटकर फरार हो गए थे। इस पर एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार, एसपी सिटी ममता बोहरा, सीओ सिटी अमित कुमार, कोतवाल रुद्रपुर विक्रम राठौर, आइटीआइ थानाध्यक्ष विद्यादत्त जोशी, एसओजी प्रभारी कमलेश भट्ट के नेतृत्व में पुलिस और एसओजी की अलग अलग टीम बदमाशों के तलाश में जुट गई थी।

एसएसपी ने बताया कि मौके पर छोड़ी गई बाइक का नंबर का पता लगाने के साथ ही सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से शुक्रवार सुबह खोखरावाल रोड आइटीआइ से चार युवकों को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम आदर्श कालोनी, रुद्रपुर निवासी सौरभ राय पुत्र मंजीत सिंह, ग्राम सदरपुर, थाना डिलारी, मुरादाबाद निवासी सत्यम कुमार पुत्र कंचन सिंह,  वाल्मीकि बस्ती, बांसफोड़ान, काशीपुर निवासी सचिन कुमार पुत्र राजेश कुमार और मोहल्ला रजवाड़ा, काशीपुर निवासी अरुण कुमार वर्मा उर्फ सोनू पुत्र किशोर कुमार वर्मा बताया। तलाशी में उनके पास से पुलिस को लूटी गई बाइक, घटना में प्रयुक्त एक बाइक, एक तमंचा और एक कारतूस बरामद किया। साथ ही पकड़े गए सौरभ राय से घटना के दौरान पहना गया बुर्का भी बरामद किया।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पूछताछ में सौरभ राय ने बताया कि वह उनका सरगना है। सचिन कुमार, सत्यम और अरुण कुमार वर्मा उर्फ सोनू के साथ मिलकर लूट की योजना बनाने की बात कबूल की। बताया कि इससे पहले उसने अपने ग्राम विढौरा, थाना नानकमत्ता और हाल आदर्श कालाेनी, रुद्रपुर निवासी तरसेम सिंह पुत्र कृष्ण सिंह के साथ मिलकर 12 जुलाई 2021 को रुद्रपुर के सुभाष कालोनी में कैश मैनेजमेंट कर्मी और शांति कालोनी निवासी आदित्य कुमार से 10 लाख रुपये की लूट की थी। इसमें से छह लाख रुपये उसने रख लिए थे, जबकि चार लाख रुपये तरसेम सिंह को दे दिए थे। इस पर पुलिस की टीम ने शुक्रवार दोपहर को तरसेम सिंह को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।  एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि बाद में पुलिस ने सौरभ राय की निशानदेही पर उसके घर से लूट के चार लाख रुपये, एक चाकू, बाइक बरामद की। जबकि तरसेम की निशानदेही पर उसके घर से लूट के तीन लाख रुपये और लूट की रकम से खरीदी गई जूते, जिंस, घड़ी और मोबाइल फोन तथा तमंचा बरामद किए। 

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि गिरफ्तार सौरभ राय ने बताया कि किच्छा में आठ अक्टूबर को डंपी फॉर्म के पास बंधन बैंक की किस्त जमा करने वाले कर्मचारी से एक टैबलेट व 75000 हजार की भी नकदी उन्होंने लूटी थी। टैबलेट उन्होंने मौके पर ही फेंक दिया था। एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने बताया कि पांचों बदमाशों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है।

रिमांड पर लेकर रकम बरामदगी का प्रयास

एसपी सिटी ममता बोहरा ने बताया कि किच्छा में हुई 75 हजार की लूट के संबंध में गिरफ्तार सौरभ राय और तरसेम से पूछताछ की जाएगी। इसके लिए उन्हें रिमांड पर ललिया जाएगा। बताया कि रिमांड पर लेने के बाद किच्छा में बैंक की किश्त जमा करने वाले कर्मी से लूटे गई रकम बरामद की जाएगी।

पुलिस टीम पर इनामों की बौछार

रुद्रपुर, किच्छा और काशीपुर के आइटीआइ थाना क्षेत्र में हुई लूट का पर्दाफाश करने वाली पुलिस टीम को डीआइजी नीलेश आनंद भरणे ने पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की है। इसके अलावा एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने पुलिस टीम को 2500 रुपये और एसपी सिटी ममता बोहरा तथा एसपी काशीपुर प्रमोद कुमार ने 1500-1500 का इनाम देने की घोषणा की है। टीम में रुद्रपुर कोतवाल विक्रम राठौर, थानाध्यक्ष आइटीआइट विद्यादत्त जोशी, एसओजी प्रभारी कमलेश भटट, एसएसआइ सतीश चंद्र कापड़ी, एसएसआइ प्रदीप मिश्रा,

एसआइ प्रदीप कोहली, एसआइ रविंद्र विष्ट, एसआइ कमाल खान, एसआइ प्रदीप कुमार भट्ट, एसआइ महेश चंद्र, एसआइ देवेंद्र मेहता, कांस्टेबल कमल पाल, ध्यान सिंह, बलवंत सिंह, कैलाश तोमक्याल, जरनैल सिंह, दीपक कठैत, विनय कुमार, गिरीश काण्डपाल, उमेश तोमक्याल, प्रभात चौधरी, भूपेंद्र सिंह, धर्मवीर, राजेंद्र कश्यप, नीरज शुक्ला, भूपेंद्र आर्या, आसिफ हुसैन आदि थे।

chat bot
आपका साथी