श्रीराम मंदिर निर्माण को दान के लिए नैनीताल के सात वर्षीय कुशाग्र ने तोड़ा अपना गुल्‍लक

सदस्यों ने कुशाग्र के समर्पण की सराहना की। जागरण

नैनीताल में सात साल का एक बच्‍चे ने मंदिर निर्माण में दान के लिए कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर बड़े भी दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर है। पुल बनने में महारथ‍ियों ने भूमिका निभाई थी पर प्रभु ने गिलहरी को सराहा था। वैसे ही इसका गिलहरी प्रयास काबिलेतारीफ है।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 04:45 PM (IST) Author: Prashant Mishra

जागरण संवाददाता, नैनीताल :  अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए देश-विदेश से आर्थिक सहयोग के जुटाए जा रहे हैं। पूरी दुनिया में फैले श्रीराम भक्‍त व अन्‍य दिल खोलकर दान कर रहे हैं। इंटरनेट मीडिया पर बाकायदा हैंडल व पेज बनाकर दान के लिए प्रेरित किया जा रहा है। कई सेलिब्रेटी कलाकार, खिलाड़ी बड़ी-बड़ी राशि देकर छाए हुए हैं । वहीं, उत्‍तराखंड के नैनीताल में सात साल का एक बच्‍चे ने मंदिर निर्माण में दान के लिए कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर बड़े भी दांतों तले अंगुली दबाने को मजबूर कर दिया है। शहरवासी का कहना है‍ कि जैसे पुल बनने में बड़े-बड़े महारथि‍यों ने भूमिका निभाई थी पर प्रभु ने गिलहरी के प्रयास को सराहा था। वैसे ही इस बच्‍चे का गिलहरी प्रयास काबिलेतारीफ है। उधर, जिले में दान की राशि एकत्र करने के लिए हर वार्ड में टीम बनाई गई है। शहर के 15 वार्ड में 15 टीम आर्थिक सहयोग जुटा रही हैं।

शहर के मल्लीताल मनकापुर निवासी सात साल के कुशाग्र पंत ने श्रीराम मंदिर निर्माण संग्रह समिति को अपनी गुल्लक में एकत्र दो हजार रुपये समर्पित किए। हाई कोर्ट में अधिवक्ता सुयश पंत एवं ममता जोशी के बेटे कुशाग्र पंत ने यह निधि समर्पण समिति के सदस्य अरविंद पडियार, मोहित साह आदि के समक्ष राशि समर्पित की। समिति सदस्यों ने कुशाग्र के समर्पण की सराहना की। इधर, शहर के तिब्बती समुदाय के हर नागरिक की ओर से आर्थिक सहयोग किया गया है। आएसएस के अनुषांगिक संगठन के पदाधिकारी व स्वयंसेवक इसमें लगे है। यह अभियान फरवरी तक चलेगा।

श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान को लेकर किया जनसंपर्क

कालाढूंगी : आयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान के तहत कोटाबाग, कालाढूंगी, बैलपड़ाव व चकलुवा क्षेत्रों में राम भक्तों टोलियां जनसंपर्क कर धन संग्रह कर रहे हैं। बैलपड़ाव मेंं मनोज कांडपाल के नेतृत्व में अजय कंबोज, हेम तिवारी, भगवान तिवारी, हेमंत तिवारी, सरदार हरविंदर सिंह, मुकेश तिवारी गौरी दत्त बेलवाल ने लोगों को समर्पण निधि में धन देने की अपील की। वहीं, चकलुवा क्षेत्र में गिरीश पड़ेलिया, तारा चंद्र, रमेश जोशी, कुंदन बसेड़ा, विक्रम जंतवाल, हरीश बिष्टï, रमेश जोशी आदि ने जनसंपर्क कर धन संग्रह किया। 

यह भी पढ़ें : आपके पास है 38 लाख रुपये जीतने का मौका, पेट्रोलियम उत्पादों के संरक्षण पर लिखें निबंध और खेलें क्विज

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.