हल्‍द्वानी में युवक ने साढ़े सात लाख रुपये इनाम की लालच में गंवाए 35 हजार

हल्द्वानी के हरिपुरा नायक बिठोरिया क्षेत्र के प्रवीन सिंह एलटी ग्रेड शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे हैं। हिंदी 12वीं की एनसीईआरटी की किताब उन्होंने एक नामी वेबसाइट से आर्डर की। किताब आर्डर मिलने के बाद साढ़े सात लाख का इनाम भी था जिसे पाने में रकम गंवा बैठे।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:40 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:40 PM (IST)
हल्‍द्वानी में युवक ने साढ़े सात लाख रुपये इनाम की लालच में गंवाए 35 हजार
फिलहाल प्रवीन ने मुखानी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : इनाम के झांसे में आकर एक व्यक्ति ने 35 हजार रुपये गंवा दिए। हल्द्वानी के हरिपुरा नायक बिठोरिया क्षेत्र के प्रवीन सिंह एलटी ग्रेड शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे हैं। जिसके लिए हिंदी 12वीं की एनसीईआरटी की किताब उन्होंने एक नामी वेबसाइट से आर्डर की। आर्डर के बाद किताब तीन दिन के अंदर मिल गई।

किताब के आनलाइन बिल में 45 रुपये के साथ साढ़े सात लाख रुपये इनाम जीतने की राशि भी अंकित की गई। जिसे पाने की चाहत में जुटे प्रवीन से 35 हजार से ज्यादा की धनराशि ले ली गई। ठग ने सबसे पहले सर्विस टैक्स के रूप में 5100 व इसके बाद सेंट्रल टैक्स के रूप में 15 हजार व स्टेट टैक्स के रूप में 15 हजार रुपये मांगे। बिना किसी देरी के प्रवीन ने रकम ट्रांसफर कर दी। इसके बाद प्रोसेस शुल्क के रूप में 29 हजार मांगने पर ठगी का अहसास हुआ। पैसे वापस देने के नाम पर साढ़े चार हजार का शुल्क फिर से मांगा गया। फिलहाल प्रवीन ने मुखानी थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। एसआइ त्रिभुवन जोशी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

इंजीनियर शुभम से ठगे 12 हजार रुपये

रुद्रपुर स्थित सिडकुल कंपनी में इंजीनियर शुभम बुढ़लाकोटी ऊंचापुल हल्द्वानी निवासी हैं। नौकर की खोज करते समय युवक ने जैसे ही एक वेबसाइट पर 10 रुपये का शुल्क अदा किया, उनके खाते से बाकी के 12 हजार अपने आप निकल गए। इधर, एक अन्य मामले में हल्द्वानी निवासी आयुर्वेद चिकित्सक डा. आशुतोष पंत ने बताया कि किसी ने उनके नाम से फर्जी फेसबुक आइडी बना ली है। जिसके जरिये वह दोस्तों व परिचितों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर पैसे मांग रहा है। फिलहाल उन्होंने लोगों को पैसे न देने के लिए आगाह किया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी