Kainchi Dham में 18 नाली भूमि में बनेगी सात मंजिला पार्किंग, जमीन पर्यटन विभाग को ट्रांसफर

Kainchi Dham में पार्किंग निर्माण व आध्यात्मिक केंद्र के निर्माण की कवायद तेज हो गई है। सोमवार को डीएम द्वारा निर्माण कार्य के लिए बनाई गई अधिकारियों की समिति की बैठक आयोजित की गई जिसमें अधिकारियों ने निर्माण कार्य की रूपरेखा तैयार की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 28 Sep 2021 08:12 AM (IST) Updated:Tue, 28 Sep 2021 08:12 AM (IST)
Kainchi Dham में 18 नाली भूमि में बनेगी सात मंजिला पार्किंग, जमीन पर्यटन विभाग को ट्रांसफर
कैंची धाम में 18 नाली भूमि में बनेगी सात मंजिला पार्किंग, जमीन पर्यटन विभाग को ट्रांसफर

संवाद सूत्र, भवाली : Kainchi Dham में पार्किंग निर्माण व आध्यात्मिक केंद्र के निर्माण की कवायद तेज हो गई है। सोमवार को डीएम द्वारा निर्माण कार्य के लिए बनाई गई अधिकारियों की समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसमें अधिकारियों ने निर्माण कार्य की रूपरेखा तैयार की। वहीं, ध्यान केंद्र के लिए भूमि का चयन किया गया। साथ ही 18 नाली भूमि में सात मंजिला पार्किंग बनाने का निर्णय लिया गया।

सोमवार को फॉरेस्ट रेस्ट हाउस कैंची में आध्यात्मिक केंद्र व पाॢकंग निर्माण के लिए डीएम नैनीताल द्वारा बनाई गई समिति के सदस्य एसडीएम कुश्या कटौली रविंद्र बिष्ट, प्राधिकरण सचिव पंकज उपाध्याय, टूरिज्म अधिकारी अरविंद गौड़, कुमाऊं मंडल विकास निगम जीएम अब्ज प्रसाद वाजपेयी, तहसीलदार बरखा जलाल वन रेंजर मुकुल शर्मा द्वारा ग्रामीणों संग एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें समिति के सदस्यों ने बताया कि कैंची में 18 नाली भूमि में सात मंजिला पार्किंग बनाई जाएगी। पार्किंग निर्माण के लिए भूमि को पर्यटन विभाग को ट्रांसफर कर दिया गया है।

भूमि की भूगर्भ व सॉयल टेस्टिंग अभी बाकी है। जिसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी। वहीं, अधिकारियों ने बताया कि निर्माण कार्य ग्रामीणों की सहमति से ही किया जाएगा। इसके अलावा समिति के सदस्यों ने कैंची में ध्यान केंद्र व दुकानों के लिए भूमि देखी गई। वही समिति द्वारा ध्यान केंद्र की भूमि की रिपोर्ट तैयार कर जल्द डीएम नैनीताल के सम्मुख पेश की जाएगी। इस दौरान ग्राम प्रधान पंकज निगलटिया, पालिकाध्यक्ष भवाली संजय वर्मा, वन रेंजर मुकुल शर्मा, मंदिर समिति के सदस्य प्रदीप साह, गौरव रावत आदि थे।

chat bot
आपका साथी