Corona Case in Nainital : नैनीताल में तल्लीताल व मल्लीताल में मिले सात लोग कोरोना पॉजिटिव

Corona Case in Nainital तल्लीताल और मल्लीताल क्षेत्र में सात लोग पॉजिटिव पाए गए। पीएमएस डा. केएस धामी ने बताया कि सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। इसके अलावा 80 लोगों के सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच को भेजे गए है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:47 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:47 PM (IST)
Corona Case in Nainital : नैनीताल में तल्लीताल व मल्लीताल में मिले सात लोग कोरोना पॉजिटिव
सोमवार को 310 लोगों को टीका लगाया गया।

जागरण संवाददाता, नैनीताल : सोमवार को बीडी पांडे अस्पताल के फ्लू क्लीनिक में 18 बुखार के मरीजों के रैपिड एंटीजन टेस्ट किए गए।  तल्लीताल और मल्लीताल क्षेत्र में सात लोग पॉजिटिव पाए गए। पीएमएस डा. केएस धामी ने बताया कि सभी को होम आइसोलेट कर दिया गया है। इसके अलावा 80 लोगों के सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच को भेजे गए है। उधर, हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के मुख्य चुनाव अधिकारी रवींद्र बिष्टï ने इंटरनेट मीडिया में कोविड जांच पॉजिटिव आने व मुलाकात करने वालों से आइसोलेट होने व टेस्ट कराने की अपील की है।

दूसरी ओर, कोरोना वेक्सीन की खेंप मिलने के बाद बीडी पांडे अस्पताल में सोमवार सुबह से टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। पीएमएस डा. धामी ने बताया कि 750 डोज वेक्सीन मिली है। सोमवार को 310 लोगों को टीका लगाया गया। मंगलवार को भी टीकाकरण जारी रहेगा।

माइक्रो कंटेंटमेंट जोन में लिए सैंपल

शहर समेत आसपास के इलाकों में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के बीच जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। सोमवार को एसडीएम प्रतीक जैन की अगुआई में स्वास्थ्य विभाग और पालिका की टीम ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए प्रधान डाकघर क्षेत्र में सैंपलिंग और सैनिटाइजेशन अभियान चलाया। इस दौरान पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए 45 लोगों के सैंपल लेकर परीक्षण को भेजे गए।

इधर, कोरोना पॉजिटिव आने के बाद वीरभट्टी स्थित विद्यालय को कंटेनमेंट जोन बना दिया गया है। सोमवार को ज्योलीकोट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की डा. पल्लवी गहतोड़ी के नेतृत्व में टीम ने संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। डा. पल्लवी के अनुसार 13 लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए सैंपल लिया गया है। सभी को रिपोर्ट आने तक घर पर आइसोलेट रखा गया है। टीम में फार्मेसिस्ट नम्रता सूर्या, मनीष कुमार शामिल थे। 

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी