खटीमा में आग की भेंट चढ़े सात झाले, दो बकरियों समेत सामान जला

मंगलवार की रात अचानक आग लग गई। आग इनती विकराल थी कि एक के बाद एक करके सात झालों को अपनी चपेट में ले लिया। इस अग्निकांड में दो बकरियों समेत घरेलू सामान जलकर राख हो गया। ग्रामीणों व दमकल कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 05:29 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 05:29 PM (IST)
खटीमा में आग की भेंट चढ़े सात झाले, दो बकरियों समेत सामान जला
तहसीलदार ने बताया कि सात झाले, दो बकरियां एवं घरेलू सामान जलकर राख हो गया है।

जागरण संवाददाता, खटीमा : प्रतापपुर गांव में मंगलवार की रात अचानक आग लग गई। आग इनती विकराल थी कि एक के बाद एक करके सात झालों को अपनी चपेट में ले लिया। इस अग्निकांड में दो बकरियों समेत घरेलू सामान जलकर राख हो गया। जिससे गांव में हड़कंप मच गया। ग्रामीणों व दमकल कर्मियों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया जा सका। राजस्व टीम ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का आकंलन किया।

प्रतापपुर नंबर-4 निवासी रमेश सिंह मेहनत-मजदूरी कर अपने परिवार की आजीविका चलाते हैं। मंगलवार की देर रात उनके झाले में अचानक आग लग गई। जिसने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर पड़ोस के लाल चंद, लल्लन, भरत, सिरिस, रामगोपाल एवं गोपाल कुमार के झालों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में घटना की सूचना दमकम विभाग को दी। जिसने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। जिसमें लगभग आठ लाख का नुकसान हुआ।

बुधवार को विधायक पुष्कर सिंह धामी एवं तहसीलदार यूसुफ अली ने राजस्व टीम के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और पीड़ितों को प्रशासन की ओर से 3800-3800 रुपए की आर्थिक सहायता आदि जरुरी सामान दिया गया है। तहसीलदार ने बताया कि अग्निंकाड की चपेट में आने से सात झाले, दो बकरियां एवं घरेलू सामान जलकर राख हो गया है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी