काशीपुर के एलडी भट्ट अस्पताल में अब कोरोना के गंभीर मरीजों का भी इलाज शुरू

एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय में बीते दिनों कोविड वार्ड शुरू कर दिया गया था। जिसके बाद नगर के गरीबों को भी कोरोना का इलाज मिलना शुरू हो गया है। इसके बाद भी गंभीर मरीज जिन्हें वेंटिलेटर पर रखने की जरूरत होती थी ऐसे मरीजों को इलाज नहीं मिल पाता था।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 05:51 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 05:51 PM (IST)
काशीपुर के एलडी भट्ट अस्पताल में अब कोरोना के गंभीर मरीजों का भी इलाज शुरू
सीएमएस डॉ. पीके सिन्हा ने बताया कि अस्पताल में चारों वेंटिलेटर काम करने लगे हैं।

जागरण संवाददाता, काशीपुर : अब एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय में कोरोना के बेहद गंभीर मरीजों का भी इलाज हो सकेगा। अस्पताल प्रशासन की ओर से कोविड वार्ड को तीन इन्फ्यूजन पंप, बाइटेप मशीन और चारों वेंटीलेटर ने काम करना शुरू कर दिया है।

एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय में बीते दिनों कोविड वार्ड शुरू कर दिया गया था। जिसके बाद नगर के गरीबों को भी कोरोना का इलाज मिलना शुरू हो गया है। इसके बाद भी बेहद गंभीर मरीज जिन्हें वेंटिलेटर पर रखने की जरूरत होती थी, ऐसे मरीजों को इलाज नहीं मिल पाता था। वेंटिलेटर संचालित न होने के कारण मरीज भर्ती नहीं हो पा रहे थे। जिसको देखते हुए अस्पताल प्रबंधन ने बीते दिनों चार वेंटिलेटर कोविड वार्ड में लगवाए थे। साथ ही अस्पताल प्रबंधन ने बाइटेप मशीन और तीन इन्फ्यूजन पंप भी कोविड वार्ड को दिए थे।

मंगलवार से इन सभी उपकरणों ने काम करना शुरू कर दिया है। जिसके बाद अब अस्पताल में आने वाले गंभीर से गंभीर मरीजों को वेंटिलेटर के सहारे इलाज दिया जाएगा। इसके साथ ही कोविड वार्ड में डॉक्टर से लेकर वार्ड बॉय, स्वीपर, स्टाफ नर्स तक की ड्यूटी लगा दी गई है। सीएमएस डॉ. पीके सिन्हा ने बताया कि अस्पताल में चारों वेंटिलेटर काम करने लगे हैं। अब हम मरीजों को और बेहतर इलाज दे सकेंगे।

बीते दिनों आप नेता दीपक बाली की ओर से डाक्टर व मेडिकल स्टाफ देने के बाद एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय का कोविड वार्ड संचालित हो सका था। इससे पहले यहां वार्ड तो था, लेकिन मरीजों को इलाज नहीं मिल पा रहा है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी