सितारगंज में निजी गोदाम पर एसडीएम व खाद्य विभाग की टीम ने मारा छापा, ढाई सौ कुंतल गेहूं-चावल का स्‍टाक सीज

सरकारी राशन की कालाबाजारी की सूचना पर सितारगंज स्थित एक निजी गोदाम पर एसडीएम व खाद्य विभाग की टीम ने छापे मारी कर करीब 250 कुंतल संदिग्ध गेंहू व चावल बरामद किये हैं। टीम ने गोदाम संचालक को गेंहू व चावल खरीदने के साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 29 Aug 2021 08:12 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 08:12 PM (IST)
सितारगंज में निजी गोदाम पर एसडीएम व खाद्य विभाग की टीम ने मारा छापा, ढाई सौ कुंतल गेहूं-चावल का स्‍टाक सीज
सितारगंज में निजी गोदाम पर एसडीएम व खाद्य विभाग ने मारा छापा, ढाई सौ कुंतल गेहूं-चावल का स्‍टाक सीज

जागरण संवाददाता, सितारगंज : सरकारी राशन की कालाबाजारी की सूचना पर सितारगंज स्थित एक निजी गोदाम पर एसडीएम व खाद्य विभाग की टीम ने छापे मारी कर करीब 250 कुंतल संदिग्ध गेंहू व चावल बरामद किये हैं। वहीं गोदाम में टीम को एक तरफ जहां गेंहू प्लास्टिक के बोरों में बंद मिले तो वहीं खुले चावल का ढेर लगा मिला। मौके पर मौजूद गोदाम संचालक से अनाज की खरीद को लेकर प्रपत्र मांगे जाने पर वह टीम को अनाज की खरीददारी के प्रपत्र मौके पर नहीं दिखा सकें। जिस पर टीम ने गोदाम संचालक को जल्द से जल्द गेंहू व चावल खरीदने के साक्ष्य प्रस्तुत करने को कहा।

रविवार एसडीएम तुषार सैनी, तहसीलदार परमेश्वरी लाल, पूर्ति निरीक्षक धमेंद्र सिंह धामी, सीनियर मार्केटिंग ऑफिसर ओमनारायण मिश्रा, मार्केट इंस्पेक्टर दीपक सक्सैना की संयुक्त टीम ने किच्छा रोड स्थित अशोका फार्म के निकट बंद गोदाम को खुलवाया। गोदाम में करीब 60 कुंतल चावल के ढेर लगा हुआ था। इसके अतिरिक्त बोरों में भी कुछ चावल मिला। टीम ने गोदाम के पिछले हिस्से में भी पहुंचकर जांच की वहां गेंहू के बोरे लगे हुये थे।

पूर्ति निरीक्षक धमेंद्र सिंह धामी ने गोदाम संचालक से गेंहू, चावल की खरीद से सम्बधित दस्तावेज मांगे। उसने एसडीएम को बताया कि आस-पास से उसने फुटकर में अनाज खरीदा है। गोदाम सचांलक अफसरों को मौके पर अनाज खरीद के प्रपत्र नही दिखा सके। सूचना पर पहुंचे व्यापार मंडल अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने अफसरों को बताया कि गोदाम संचालक ने छोटे स्तर पर अनाज की खरीद की है। इस पर अफसरों ने गोदाम संचालक से बरामद अनाज का सत्यापन कराने के आदेश दिये।

पूर्ति निरीक्षक, सितारगंज धमेंद्र सिंह धामी ने बताया कि निजी गोदाम से ओपन व बोरों में गेंहू, चावल मिला है। एसडीएम ने गोदाम संचालक से बरामद अनाज का सत्यापन कराने के निर्देश दिये है। सत्यापन के बाद पता चलेगा अनाज व्यापार से सम्बधित है या नही, गोदाम संचालक का कहना है कि उसने काश्तकारों से खरीद की है। सीसीटीवी कैमरे खराब बताये गये है।

chat bot
आपका साथी