ऊधमसिंह नगर में बिना परमिट के दौड़ रही स्कूल वैन सीज, अब एआरटीओ ऑफिस में घनघना रहे फोन

पूछताछ के दौरान पता चला कि वाहन जिस विद्यालय का है वह पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत के नाम से है। चेक करने पर पता चला कि जब से वाहन लिया गया है कभी परमिट लिया ही नहीं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 04:24 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 04:24 PM (IST)
ऊधमसिंह नगर में बिना परमिट के दौड़ रही स्कूल वैन सीज, अब एआरटीओ ऑफिस में घनघना रहे फोन
सीज करने की कार्रवाई के बाद एक के बाद एक फोन एआरटीओ के पास आने लगे।

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : दूसरों को नियम का पाठ पढ़ाने वाले सत्ताधारी ही परिवहन नियमों का उल्लंघन करने लगे तो आम जनता को कौन समझाएगा। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता के पुत्र के विद्यालय का स्कूल वाहन पिछले कई माह से बिना परमिट के सड़कों पर फर्राटा भर रहा था। जिसे चेकिंग के दौरान एआरटीओ प्रवर्तन ने सीज कर दिया। तब से एआरटीओ को फोन पर फोन आ रहे हैं। 

क्षेत्र में कोविड के गाद से डग्गामारी अधिक बढ़ गई है। जिसे लेकर उप संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन, एआरएम की संयुक्त टीम अभियान चला रहे हैं। गुरुवार कीे संयुक्त टीम तीन पानी किच्छा रोड पर चेकिंग कर रहे थे तो खटीमा की ओर से आ रही एलकेमिस्ट एकेडमी की वैन यूके 09 पीए 1265 को रोका। जांच में चालक से दस्तावेज मांगे तो परमिट नहीं मिला। बिना परमिट के स्कूल वाहन का संचालन होने के मामले को एआरटीओ प्रवर्तन बीके सिंह ने गंभीरता से लेते हुए वैन को सीज कर दिया। वैन पर कार्रवाई के दौरान चालक ने अर्दब में लिया कि वाहन पर कार्रवाई न हो। पूछताछ के दौरान पता चला कि वाहन जिस विद्यालय का है, वह पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र रावत के नाम से है। चेक करने पर पता चला कि जब से वाहन लिया गया है कभी परमिट लिया ही नहीं। सीज करने की कार्रवाई के बाद एक के बाद एक फोन एआरटीओ के पास आने लगे। उन्होंने परमिट का जुर्माना भरकर वाहन छुड़ाने की बात कही।

एआरटीओ बीके सिंह ने बताया कि एक माह में 26 वाहनों को सीज करने की कार्रवाई की चुकी है। गुरुवार को विभिन्न मार्गों पर एक बस, टैंपों, स्कूल वैन सहित चार वाहनों पर कार्रवाई हुई। खटीमा के एलकेमिस्ट एकेडमी की स्कूल वैन बिना परमिट के संचालित होते पाया गया है। वाहन सीज कर जुर्माना भरने के लिए कहा गया है। 

chat bot
आपका साथी