बागेश्‍वर में गंगा की तर्ज पर होगी सरयू की आरती, छह अगस्त को होगा भव्‍य आयोजन

चतुर्दशी यानी छह अगस्त को गंगा आरती की भांति सरयू आरती का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए डीएम ने सीडीओ की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया है। उन्होंने आरती के लिए विशेष व्यवस्थाएं आदि करने के निर्देश दिए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:27 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:27 PM (IST)
बागेश्‍वर में गंगा की तर्ज पर होगी सरयू की आरती, छह अगस्त को होगा भव्‍य आयोजन
बागनाथ मंदिर कमेटी, जूना अखाड़ा महंतों का विशेष सहयोग लिया जाएगा।

जागरण संवाददाता, बागेश्वर : सावन माह की चतुर्दशी यानी छह अगस्त को गंगा आरती की भांति सरयू आरती का आयोजन किया जाएगा। जिसके लिए डीएम ने सीडीओ की अध्यक्षता में कमेटी का गठन कर दिया है। उन्होंने आरती के लिए विशेष व्यवस्थाएं आदि करने के निर्देश दिए हैं।

शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में डीएम विनीत कुमार ने कहा कि संस्कृति, धर्मस्व, पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने जनपद भ्रमण के दौरान निर्देश दिए थे। सरयू नदी के घाट पर गंगा आरती की भांति सरयू आरती का आयोजन किया जाए। जिसके लिए प्रबंधन निदेशक कुमाऊं मंडल विकास निगम का पत्र प्राप्त हुआ है। जिसमें स्थानीय धार्मिक संस्थाओं, धर्मालंबियों, जिला प्रशासन के आपसी समन्वय से प्रतिदिनि विधिविधान से सरयू आरती का आयोजन किया जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए कमेटी का गठन कर लिया गया है।

एसडीएम, सीओ, जिला पर्यटन अधिकारी, ईओ को सदस्य नामित किया गया है। कहा कि बागनाथ मंदिर पौराणिक, एतिहासिक व धार्मक स्थल है। पर्यटक काफी संख्या में दर्शन करते हैं। सरयू तट पर आरती की सभी तैयारियां की जाएंगी। बागनाथ मंदिर कमेटी, जूना अखाड़ा महंतों का विशेष सहयोग लिया जाएगा। इस मौके पर सीडीओ डीडी पंत, एसडीएम योगेंद्र सिंह, बागनाथ के प्रधान पुजारी भरत सिंह रावल, नंदन सिंह रावल, महंत शंकर गिरी, पुष्कर राज गिरी, जिला पर्यटन अधिकारी कीर्ती चंद्र आर्य आदि मौजूद थे।

आज बटेंगे आवास प्रमाणपत्र

प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत आवास प्लस के तहत वित्तीय वर्ष 2020-21 के लिए 13,399 एवं वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 3073 का लक्ष्य सहित कुल 16,472 का लक्ष्य आवंटित किया हुआ है। सीडीओ डीडी पंत ने बताया कि 31 जुलाई को विकास भवन सभागार में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। जिसमें राज्य स्तर पर आवास स्वीकृति प्रमाणपत्र वितरण किया जाएगा। चयनित लाभार्थी विकास भवन में समय पर पहुंचें।

chat bot
आपका साथी