Sarvadharma Prarthana Kumaon : कुमाऊं भर में हुई सर्वधर्म प्रार्थना, मृतकों को दी श्रद्धांजलि

Sarvadharma Prarthana Kumaon दैनिक जागरण के आह्वान पर सोमवार को कुमाऊं में सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन हुआ। सभी वर्ग के लोगों ने कोरोना में दिवंगतों की शांति के लिए प्रार्थना की। कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के साथ ही भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य लाभ के लिए भी प्रार्थना की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 01:22 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 01:22 PM (IST)
Sarvadharma Prarthana Kumaon :  कुमाऊं भर में हुई सर्वधर्म प्रार्थना, मृतकों को दी श्रद्धांजलि
Sarvadharma Prarthana Kumaon : कुमाऊं भर में हुई सर्वधर्म प्रार्थना, मृतकों को दी श्रद्धांजलि

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : Sarvadharma Prarthana Kumaon : दैनिक जागरण के आह्वान पर सोमवार को पूरे कुमाऊं में सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन हुआ। सभी वर्ग के लोगों ने कोरोना में दिवंगतों की शांति के लिए प्रार्थना की। कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने के साथ ही भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य लाभ के लिए भी प्रार्थना की।

सोमवार को पूर्वाह्न 11 बजते ही, जो जहां था, वहीं पर प्रार्थना करने लगा। नैनीताल में विभिन्न संगठनों के लोग झील किनारे मल्लीताल बोट स्टैंड में जुटे और दो मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की। महामारी नियंत्रण में फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के योगदान की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। लखनऊ के पर्यटकों अनूप, प्रदीप, अतुल व अंकुर ने भोटिया बाजार में कोविड में मृतकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जागरण की ओर से की गई पहल सराहनीय है।

विभिन्न संगठनों के लोग जुटे और श्रद्धांजलि अॢपत करते हुए दिवंगतों की शांति को प्रार्थना की गईं। इस अवसर पर पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश जोशी मंटू, व्यापार मंडल के पूर्व उपाध्यक्ष कमलेश ढोंडियाल, भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष मनोज जोशी, गुरु सिंह सभा सचिव अमरप्रीत सिंह, सभासद मनोज जगाती, कैलाश मिस्रा, संजय कुमार टीटू, नाव मालिक चालक संघ अध्यक्ष राम सिंह बिष्ट, नैन सिंह, विक्रम बिष्ट, पूरन बोरा, हिमांशु जोशी, विमल चौधरी व अन्य थे।

हल्द्वानी के हर कोने से लोगों ने की प्रार्थना

हल्द्वानी में भी गुरुद्वारा से लेकर मंदिर में प्रार्थना सभा हुई। कोरोना में हुए मृतकों के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। मंडी समिति कार्यालय में अध्यक्ष मनोज साह के नेतृत्व में लोगों ने दो मिनट का मौन रखा। नवाबी रोड में आयुर्वेद विशेषज्ञ, चर्च कंपाउंड स्थित कुमार होम्यो में होम्योपैथी विशेषज्ञों ने भी कोरोना योद्धाओं के लिए प्रार्थना की। रामपुर रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट समेत तमाम पदाधिकारियों ने दो मिनट का मौन रखा। जज फार्म में भाजपा प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट भी सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल हुए।

पूर्व सैनिकों ने भी दी श्रद्धांजलि

ऊंचापुल लोहरियासाल मल्ला देव विहार में पूर्व सैनिकों ने दो मिनट का मौन रखा। कोरोना योद्धाओं का हौसला बढ़ाया और भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना की मुहिम में शामिल होकर हम सभी ने कोरोना से मृत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। साथ ही भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य लाभ के लिए प्रार्थना की।

मनोज साह, अध्यक्ष, मंडी समिति

कोरोना योद्धाओं ने जिस साहस व धैर्य के साथ काम किया। यह हमारे लिए प्रेरणास्रोत है। हम सभी उनके उज्जलव भविष्य की कामना करते हैं।

प्रदीप बिष्ट, जिलाध्यक्ष, भाजपा

दैनिक जागरण का प्रयास सराहनीय है। कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है। साथ ही मृत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की गई।

सुरेश भट्ट, भाजपा प्रदेश महामंत्री

नैनीताल में कोविड में मृतकों को दी श्रद्धांजलि

दैनिक जागरण के आह्वान पर कोविड महामारी में मृतकों को श्रद्धांजलि देने के लिए विभिन्न संगठनों के लोग झील किनारे मल्लीताल बोट स्टैंड में जुटे और दो मिनट का मौन रख श्रधांजलि अर्पित की। साथ ही महामारी नियंत्रण में फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स के योगदान की सराहना करते हुए उनका उत्साहवर्धन किया। लखनऊ के पर्यटकों अनूप, प्रदीप, अतुल व अंकुर में भोटिया बाजार में कोविड में मृतकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जागरण की ओर से की गई पहल सराहनीय है।

पूर्वाह्न विभिन्न संगठनों के लोग जुटे और श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए दिवंगत लोगों की आत्मा की शांति को प्रार्थना की गईं। इस अवसर पर पूर्व पालिकाध्यक्ष मुकेश जोशी मंटू, व्यापार मंडल के पूर्व उपाध्यक्ष कमलेश ढोंडियाल, भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष मनोज जोशी, गुरु सिंह सभा सचिव अमरप्रीत सिंह, सभासद मनोज जगाती, कैलाश मिस्रा, संजय कुमार टीटू, नाव मालिक चालक संघ अध्यक्ष राम सिंह बिष्ट, नैन सिंह, विक्रम बिष्ट, पूरन बोरा, हिमांशु जोशी, विमल चौधरी, व अन्य थे। गुरुद्वारा में भी दोपहर एक बजे श्रधांजलि सभा होगी।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी