नाप भूमि की आड़ में वन पंचायत भूमि पर कब्जा करने का आरोप, सरपंच ने संयुक्त मजिस्ट्रेट से की शिकायत

बेतालघाट ब्लॉक के फल्याडी़ गांव के सरपंच ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भेज गांव में बाहरी बिल्डरों की घुसपैठ रोकने की मांग उठाई है। आरोप लगाया है कि नाप भूमि की आड़ में वन पंचायत भूमि पर कब्जा किया जा रहा है। मंदिर के रास्ते पर गेट लगा दिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 03:52 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 03:52 PM (IST)
नाप भूमि की आड़ में वन पंचायत भूमि पर कब्जा करने का आरोप, सरपंच ने संयुक्त मजिस्ट्रेट से की शिकायत
बाहरी अराजक तत्व गांवो को अशांत करने में जुटे हुए हैं।

जागरण संवाददाता, गरमपानी (नैनीताल) : तहसील कोश्या कुटोली के सुदूर पंगूट गांव में जिंदा व्यक्ति को मृत दर्शा जमीन खुर्दबुर्द किए जाने के मामले का अभी खुलासा भी नहीं हो सकता था की बेतालघाट ब्लॉक के फल्याडी़ गांव के सरपंच ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन भेज गांव में बाहरी बिल्डरों की घुसपैठ रोकने की मांग उठाई है। आरोप लगाया है  कि नाप भूमि की आड़ में वन पंचायत भूमि पर कब्जा किया जा रहा है। गांव के मंदिर के जाने वाले रास्ते पर भी गेट लगा दिया गया है।

बेतालघाट ब्लाक के शांत समझे जाने वाले गांवों में भी अब बाहरी बिल्डरों की घुसपैठ से ग्रामीण सख्ते में आ गए हैं। नाप भूमि की आड़ में बेनाप भूमि पर कब्जे के साथ ही अब वन पंचायत की भूमि पर भी कब्जा जमाने लगे हैं। सरपंच फल्याडी़ कमल बधनी ने संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन को ज्ञापन भेज कहा है कि गांव में बाहरी बिल्डरो की घुसपैठ लगातार बढ़ती जा रही है।

भूमाफियाओं के साथ सांठगांठ कर  नाप भूमि की आड़ में सरकारी व वन पंचायत की भूमि पर कब्जा जमाने का प्रयास किया जा रहा है। भूमाफिया व गांव के कुछ लोगों को साथ लेकर जमीने खुदबुर्द करने का खेल किया जा रहा है। बाहरी अराजक तत्व गांवो को अशांत करने में जुटे हुए हैं। गांव के पौराणिक मंदिर को जाने वाले रास्ते पर भी गेट लगा दिया गया है। जिससे भविष्य में मंदिर में आवाजाही पर रोक लगाए जाने की संभावना है। मंदिर पर गेट लगाए जाने से ग्रामीणों में भी रोष है। अंदेशा जताया है कि कभी भी गांव की शांति भंग हो सकती है। सरपंच कमल बधानी ने संयुक्त मजिस्ट्रेट से मामले में जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग उठाई है।

chat bot
आपका साथी