पिछली लहर में शहर को सैनिटाइज किया, दूसरी में भी कोरोना मरीजों की मदद में आगे हैं वीर जोशी

वीर जोशी पिछले एक साल से शहर को सैनिटाइज करने में जुटा है। सैनिटाइज भी उन इलाकों में किया जाता है जहां संक्रमण के मामले सामने आते हैं। यानी खतरे के बीच। सैनिटाइज के अलावा वह संक्रमित मरीजों के संपर्क साधनेे में अन्य मदद को भी पहुंचाते हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:40 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:40 AM (IST)
पिछली लहर में शहर को सैनिटाइज किया, दूसरी में भी कोरोना मरीजों की मदद में आगे हैं वीर जोशी
वीर का कहना है कि समाज की मदद के लिए समाज के लोगों को ही आगे आना होगा।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : छड़ायल निवासी 23 साल के वीर जोशी पिछले एक साल से शहर को सैनिटाइज करने में जुटा है। सैनिटाइज भी उन इलाकों में किया जाता है जहां संक्रमण के मामले सामने आते हैं। यानी खतरे के बीच। सैनिटाइज के अलावा वह संक्रमित मरीजों के संपर्क साधनेे में अन्य मदद को भी पहुंचाते हैं।

छड़ायल निवासी वीर ट्रांसपोर्ट कारोबार से जुड़े हैं। हल्द्वानी में युवाओं के दम पर सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले वंदे मातरम गु्रप के मुख्य सदस्यों में उसकी गिनती होती है। पिछले साल संक्रमण की शुरूआत होने पर वीर को सैनिटाइजेशन का जिम्मा मिला था। आवासीय इलाकों से लेकर बेस व एसटीएच में भी उसके द्वारा दवा का छिड़काव किया गया। काम के बीच से किसी तरह वह समय निकाल लोगों की मदद को जरूर पहुंचता है। वीर का कहना है कि समाज की मदद के लिए समाज के लोगों को ही आगे आना होगा।

संक्रमित घर में ऑक्सीजन सिलिंडर लेकर पहुंचा

आरटीओ रोड स्थित एक घर में रहने वाला एक पूरा परिवार संक्रमित है। शुक्रवार को इस परिवार के लोगों ने वीर से संपर्क कर कहा कि इमरजेंसी में ऑक्सीजन सिलिंडर की जरूरत है। जिसके बाद वीर अपनी जान जोखिम में डाल मौके पर सिलिंडर लेकर पहुंचा। इसके अलावा कुसुमखेड़ा निवासी एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो चुकी है। दोपहर में परिवार की एक लड़की ने फोन कर मदद मांगी तो वीर सामान लेकर पहुंच गया।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी