नानकमत्‍ता गुरुद्वारा में सीएम के आगमन पर हुए नृत्य के विरोध में दीवान हाल में जुटी संगत

गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में सीएम के आगमन पर हुए नृत्य के बाद बखेड़ा खड़ा हो गया है। इसके विरोध में यूपी से सिख समाज के लोग गुरुद्वारा साहिब के दिवान हाल में आयोजित बैठक में पहुंच गए हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:42 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:42 PM (IST)
नानकमत्‍ता गुरुद्वारा में सीएम के आगमन पर हुए नृत्य के विरोध में दीवान हाल में जुटी संगत
नानकमत्‍ता गुरुद्वारा में हुए नृत्य के विरोध में दीवान हाल में जुटी संगत, पदाधिकारियों से मांगा इस्‍तीफा

जागरण संवाददाता, सितारगंज : गुरुद्वारा नानकमत्ता साहिब में सीएम के आगमन पर हुए नृत्य के बाद बखेड़ा खड़ा हो गया है। इसके विरोध में यूपी से सिख समाज के लोग गुरुद्वारा साहिब के दिवान हाल में आयोजित बैठक में पहुंच गए हैं। पुलिस फोर्स यूपी से पहुंच रही संगत को बार्डरों पर रोकने का प्रयास कर रही है। जिसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। नृत्य के खिलाफ समाज के लोग प्रबंधक कमेटी के पदाधिकारियों से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। सिख समाज में बढ़ते आक्रोश को देखते हुए गुरुद्वारा साहिब के आस-पास पुलिस फोर्स तैनात की है।

शनिवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका था। कार्यकम के दौरान सीएम को चांदी का मुकूट प्रदान किया गया था। इसके अगले दिन गुरुद्वारा साहिब में सीएम के आगमन के दौरान नृत्य को लेकर सिख समाज में आक्रोश फैल गया। सिख समाज ने इसे मर्यादाओं के खिलाफ बताते हुए प्रबधंक कमेटी से जबाव मांगा। सोशल मीडिया पर गुरुद्वारा परिसर में नृत्य की वीडियो वायरल होने से बखेड़ा खड़ा हो गया है। मंगलवार को आयोजित बैठक में भाग लेने के लिए यूपी के लखनऊ तक से सिख संगत गुरुद्वारा साहिब पहुंच गई।

यूपी के अन्य शहरों से भी समाज के लोग नानकमत्ता गुरुद्वारा रवाना हो गए। जिन्हें पुलिस बार्डरों पर रोकने का प्रयास कर रही है। मामला धार्मिक होने से पुलिस, प्रशासन के हाथ-पांव भी फूले हुए हैं। नानकमत्ता के गुरुद्वारे के दिवान हाल में मौजूद सिख संगत प्रबधंक कमेटी के पदाधिकारियों से इस्तीफे की मांग कर रही है। यूपी सिख संगत के अध्यक्ष जसवीर सिंह गिल ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिये।

chat bot
आपका साथी