रामनगर में डरबन से आए युवक का लिया सेंपल, 101 नमूने आरटीपीसी जांच को भेजा

डरबन में रामनगर निवासी एक व्यक्ति कार्यरत है। वह 19 नवंबर को रामनगर पहुंचा था। इस बीच स्वास्थ्य महकमे को सूचना मिली तो मंगलवार को घर जाकर आरटी-पीसीआर जांच के लिए उसके सेंपल लिए गए। 64 पुलिस कर्मियों व 46 बच्चों के सेंपल लेकर हल्द्वानी भेजे गए हैं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 04:40 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 04:40 PM (IST)
रामनगर में डरबन से आए युवक का लिया सेंपल, 101 नमूने आरटीपीसी जांच को भेजा
एंटीजन रेपिड टेस्ट में पुलिस व आईआरबी के चार लोग कोरोना पाँजिटिव पाए गए हैं।

जागरण संवाददाता, रामनगर : क्षेत्र में कोरोना को लेकर स्वास्थ्य महकमा हरकत में आ गया। दक्षिण अफ्रीका से आए मर्चेन्ट नेवी के एक कर्मचारी का भी सेंपल जांच के लिए लिया गया। एंटीजन रेपिड टेस्ट में पुलिस व आईआरबी के चार लोग कोरोना पाँजिटिव पाए गए हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी तट पर स्थित डरबन में रामनगर निवासी एक व्यक्ति कार्यरत है। वह 19 नवंबर को रामनगर पहुंचा था। इस बीच स्वास्थ्य महकमे को सूचना मिली तो मंगलवार को घर जाकर आरटी-पीसीआर जांच के लिए उसके सेंपल लिए गए। मंगलवार को कोविड नियंत्रण टीमों ने बैलपड़ाव में आईआरबी जवान, पुलिस व एलआईयू कर्मियों के कोरोना की जांच के लिए सेंपल लिए। आइआरबी में 61, एलआईयू में छह लोगों का रेपिड टेस्ट किया गया। जांच के दौरान आइआरबी में तीन व एलआईयू में एक कर्मचारी पॉजिटिव पाया गया। कोतवाली के 64 पुलिस कर्मियों व एक प्राइमरी स्कूल के 46 बच्चों के सेंपल लेकर आर-पीटीसीआर जांच के लिए हल्द्वानी भेजे गए हैं। एक दो दिन में जांच रिपोर्ट आ जाएगी।

कोविड के नोडल अधिकारी प्रशांत कौशिक ने बताया कि भीड़भाड़ वाले इलाकों में रेंडम चेकिंग की जाएगी। बुधवार को अभी आइआरबी में 89 व कोतवाली के 40 और लोगों की जांच होनी है। इसके अलावा डिग्री कालेज में भी स्टाफ की जांच के लिए सेंपल लिए जाएंगे। पॉजिटिव आए लोगों को देखरेख के लिए आइसोलेशन में भर्ती कराया जाएगा। अब धीरे-धीरे जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी