जवानों ने नैनीताल में जलियावाला बाग हत्याकांड के शहीदों को किया नमन

जलियांवाला बाग हत्याकांड के शहादत दिवस पर एनसीसी 79 बटालियन व 5 नेवल यूनिट एनसीसी के करीब सौ कैडेटों ने डीएसबी परिसर से नैनी झील के दोनों ओर मार्चपास्ट किया। जलियांवाला बाग के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 02:30 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 02:30 PM (IST)
जवानों ने नैनीताल में जलियावाला बाग हत्याकांड के शहीदों को किया नमन
जवानों ने नैनीताल में जलियावाला बाग हत्याकांड के शहीदों को किया नमन

नैनीताल, जागरण संवाददाता : जलियांवाला बाग हत्याकांड के शहादत दिवस पर एनसीसी 79 बटालियन व 5 नेवल यूनिट एनसीसी के करीब सौ कैडेटों ने डीएसबी परिसर से नैनी झील के दोनों ओर मार्चपास्ट किया। जलियांवाला बाग के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। साथ ही इस हत्याकांड में 379 लोगों की हत्या व 1500 गंभीर घायलों को प्रताड़ित करने के जिम्मेदार जनरल डायर की भर्त्सना की गई।

सुबह आठ बजे एनसीसी कैडेट ने सरोवर के दोनों ओर मार्चपास्ट करने के साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक के बहिष्कार की अपील की। तल्लीताल में दर्शनघर पार्क पर कैडेटों ने जलियांवाला बाग हत्याकांड पर नुक्कड़ नाटक पेश किया। इस मौके पर रिटायर कर्नल एचसी साह व मेजर एचसीएस बिष्ट ने कैडेटों को संबोधित किया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण के लिए सिंगल यूज प्लास्टिक के खात्मे के लिए कैडेटों को अपने आसपास के लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया। 

इस मौके पर पार्क में कारगिल शहीद महावीर चक्र विजेता शहीद मेजर राजेश अधिकारी, संविधान निर्माता भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर नमन किया गया। इस मौके पर कर्नल हितेश काला, कर्नल एसबी मलासी, सूबेदार मेजर ललित मोहन बोरा, सूबेदार नंदबल्लभ, सूबेदार शिव सिंह, नायक सूबेदार महेंद्र सिंह, नायक सूबेदार किशन सिंह, वरिष्ठ कैडेट रजत नेगी आदि उपस्थित थे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी