भारी बर्फबारी से तीन घंटे बंद रहा मार्ग

विकासखंड धारी और ओखलकांडा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने से धानाचूली-लोहाघाट मोटर मार्ग और धानाचूली-ओखलकांडा मार्ग तीन घंटे तक बंद रहा। इस दौरान मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंगी कतार लग गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 14 Dec 2019 05:58 AM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:18 AM (IST)
भारी बर्फबारी से तीन घंटे बंद रहा मार्ग
भारी बर्फबारी से तीन घंटे बंद रहा मार्ग

संस, भीमताल : विकासखंड धारी और ओखलकांडा के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी होने से धानाचूली-लोहाघाट मोटर मार्ग और धानाचूली-ओखलकांडा मार्ग तीन घंटे तक बंद रहा। इस दौरान मार्ग के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। बाद में लोक निर्माण विभाग के ने दो जेसीबी लगाकर तीन घंटे में मार्ग खोला। इधर, धानाचूली से आगे जाड़ापानी, क्वैदल आदि में भी भारी बर्फबारी से इस मार्ग पर भी वाहन फंसे रहे। लोनिवि कर्मचारियों ने मार्ग खुलवाया। विभागीय अधिकारियों के मुताबिक मार्ग पर दो जेसीबी स्थायी रूप से लगा दी गई हैं। बारिश में घंटों तक गांवों में बिजली गुल

जासं, हल्द्वानी : गुरुवार रात बरसात के दौरान टहनियों के विद्युत लाइनों पर गिरने से ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली घंटों गुल रही। बिजली न होने से लोगों को जलसंकट का भी सामना करना पड़ा।

ऊर्जा निगम के हाईटेंशन लाइनों में तार गिरने से बिठोरिया नंबर एक, जज फार्म, फतेहपुर व लामाचौड़ क्षेत्र में तड़के बिजली गुल हो गई। इसके अलावा गौलापार क्षेत्र में रहने वाले लोगों को भी घंटों तक बिना बिजली रहना पड़ा। ऊर्जा निगम के अधीक्षण अभियंता शहर डीके जोशी व अधिशासी अभियंता ग्रामीण अमित आनंद के मुताबिक रात में अंधेरा होने व बरसात की वजह से लाइनों की मरम्मत का काम नहीं हो पाया। शुक्रवार सुबह से ही कर्मचारियों को लाइनों से टहनियां हटाने व मरम्मत कर आपूर्ति सुचारू करने के लिए लगा दिया गया था। दोपहर तक सभी क्षेत्रों में आपूर्ति सुचारू हो चुकी थी। ग्रामीणों के मुताबिक मौसम में बदलाव के चलते अब ऐसे हालात बार-बार पेश आते रहेंगे। संबंधित विभागों को व्यवस्था में सुधार के लिए पहले से तत्पर रहना होगा।

chat bot
आपका साथी