पांच माह से नहीं मिला रोडवेज कर्मचारियों को वेतन, अल्मोड़ा में धरने पर बैठक

पांच माह से वेतन नहीं मिलने से गुस्साए रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने शासन व निगम प्रबंधन के खिलाफ दूसरे दिन शुक्रवार को भी कार्यशाला परिसर में धरना दिया। साथ ही शासन व निगम प्रबंधन पर कर्मचारियों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 01:37 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 01:37 PM (IST)
पांच माह से नहीं मिला रोडवेज कर्मचारियों को वेतन, अल्मोड़ा में धरने पर बैठक
पांच माह से नहीं मिला रोडवेज कर्मचारियों को वेतन, अल्मोड़ा में धरने पर बैठक

अल्मोड़ा, जागरण संवाददाता : पांच माह से वेतन नहीं मिलने से गुस्साए रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद ने शासन व निगम प्रबंधन के खिलाफ दूसरे दिन शुक्रवार को भी कार्यशाला परिसर में धरना दिया। साथ ही शासन व निगम प्रबंधन पर कर्मचारियों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगाया। कहा गया कि कर्मचारियों की जल्द सुध नहीं ली गई तो संगठन आंदोलन को और तेज करने के लिए बाध्य होगा।

प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर डिपो शाखा इकाई के पदाधिकारियों व सदस्यों ने कार्यशाला में धरना दिया। इस दौरान बैठक में वक्ताओं ने कहा कि कर्मचारियों को जनवरी से मई माह तक के पांच महीने का वेतन भुगतान अब तक नहीं होने से उन्हें आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। उनका कहना था कि कोरोनाकाल में अपने व घर-परिवार की चिंता किए बगैर वह पूरे मनोयोग से अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रहे हैं, इसके बाद भी उनकी कोई सुध नहीं लिए जाने से आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

इस दौरान वक्ताओं ने कोरोनाकाल में दिवंगत हुए कर्मचारियों के स्वजनों को दस-दस लाख की आर्थिक सहायता दी जाए। स्पष्ट तौर पर कहा गया कि यदि जल्द समस्या के समाधान को कारगर उपाय नहीं किए गए तो संगठन प्रांतीय नेतृत्व के आह्वान पर आंदोलन और तेज करने को बाध्य होगा। धरने पर परिषद के प्रांतीय सदस्य उमेश चंद्र भट्ट, गोविंद प्रसाद टम्टा, राम दत्त पपनै, सुरेश सिंह नेगी, राजकुमार टम्टा, रमेश चंद्र जोशी, आनंदी शुक्ला, भगवती नेगी, मदन लाल, हरीश पांडे, रमेश कांडपाल, गुसाईं राम, भुवन राम, बलवंत मेहता, इंद्र लाल, तारा दत्त जोशी बैठे।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी