उत्तराखंड में रोडवेज कर्मी आज से कार्य बहिष्कार पर, थमेंगे बसों के चक्के

उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने बुधवार से कार्य बहिष्कार शुरू करने की तैयारी कर ली है। कर्मचारियों ने अगर काम बंद किया तो कई रूटों की बसों के चक्के थम जाएंगे। इससे यात्रियों पर असर पड़ेगा। बता दें क‍ि पांच माह से वेतन नहीं दिया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 09:03 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 09:03 AM (IST)
उत्तराखंड में रोडवेज कर्मी आज से कार्य बहिष्कार पर, थमेंगे बसों के चक्के
उत्तराखंड में रोडवेज कर्मी आज 13 जनवरी से कार्य बहिष्कार पर, थमेंगे बसों के चक्के

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन ने बुधवार से कार्य बहिष्कार शुरू करने की तैयारी कर ली है। कर्मचारियों ने अगर काम बंद किया तो कई रूटों की बसों के चक्के थम जाएंगे। इससे यात्रियों पर असर पड़ेगा।

यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष कमल पपनै ने बताया कि परिवहन निगम ने अपने कर्माचारियों को पांच माह से वेतन नहीं दिया है। इससे हजारों कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति काफी दयनीय हो चुकी है। उनकी यूनियन पूर्व में ही मांगें पूरी नहीं होने पर 13 जनवरी से आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दे चुकी है। उन्होंने परिवहन निगम प्रबंधन से जल्द एसीपी में पुर्नपरीक्षण कर लागू करने, विशेष श्रेणी के कर्मचारियों को समान कार्य, समान वेतन देने, कम आय वाली वाल्वो बसों का संचालन बंद करने, डिपो में ई-टिकटिंग मशीनों की कमी दूर करने, नई बसों में आ रही तकनीकी दिक्कतों को दूर करने, हर डिपो में प्रोत्साहन योजना को लागू करने, निगम की समय सारिणी में अनुबंधित बसों को नहीं लागू करने, पर्वतीय मार्गो पर बसो का संचालन पूर्व की तरह करने आदि मांगें दोहराई हैं। यूनियन से कुमाऊं में चालक-परिचालक समेत करीब एक हजार कर्मचारी जुड़े हैं। इनके कार्य बहिष्कार से नैनीताल व टनकपुर रीजन के सभी डिपो से कई बसों का संचालन थम जाएगा।

chat bot
आपका साथी