रोडवेज कर्मचार अब सैलरी के लिए अब आरएम दफ्तर पर करेंगे प्रदर्शन, 17 को दून में देंगे धरना

चुनावी साल की वजह से कर्मचारियों द्वारा मांगों को लेकर आंदोलनों का सिलसिला शुरू हो गया है। परिवहन निगम में पिछले पांच महीने से तनख्वाह का संकट चल रहा है। ऐसे में रोडवेजकर्मी आज से चरणवार अभियान शुरू हो जाएगा।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 07:07 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:07 AM (IST)
रोडवेज कर्मचार अब सैलरी के लिए अब आरएम दफ्तर पर करेंगे प्रदर्शन, 17 को दून में देंगे धरना
रोडवेज कर्मचार अब सैलरी के लिए अब आरएम दफ्तर पर करेंगे प्रदर्शन, 17 को दून में देंगे धरना

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : चुनावी साल की वजह से कर्मचारियों द्वारा मांगों को लेकर आंदोलनों का सिलसिला शुरू हो गया है। परिवहन निगम में पिछले पांच महीने से तनख्वाह का संकट चल रहा है। ऐसे में रोडवेजकर्मी आज से चरणवार अभियान शुरू हो जाएगा। प्रथम चरण में देहरादून, नैनीताल व टनकपुर स्थित तीन मंडलीय महाप्रबंधकों के दफ्तर के बाहर धरना देने के साथ अफसरों का घेराव भी किया जाएगा। इसके बाद 17 को गांधी पार्क दून में धरना दिया जाएगा। इसके बाद भी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो 19 जून से पूरे प्रदेश में बसों के चक्के जाम कर दिए जाएंगे।

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद लंबे समय से कर्मचारी हितों को लेकर संघर्षरत है। पांच महीने से सैलरी नहीं मिलने के कारण आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। वहीं, संगठनों का कहना है कि वित्तीय संकट से जूझ रहे रोडवेज को सौ करोड़ का अनुदान मिलना चाहिए। ताकि कर्मचारियों की दिक्कत दूर हो सके। परिषद के मंडल अध्यक्ष आन सिंह जीना का कहना है कि कोविड काल में बसों का संचालन करने के दौरान कई कर्मचारियों की कोरोना से मौत हो गई है। दूसरा कोरोना संक्रमण की वजह से जिन लोगों का निधन हुआ उनके परिवार को अभी तक आर्थिक सहायता नहीं मिल सकी। सोमवार को मुख्यालय स्तर पर संगठन ने मांगों को लेकर बात भी की। मगर कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला। जिस वजह से आज से विरोध का सिलसिला शुरू कर दिया जाएगा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी