हल्द्वानी रोडवेज का हाल, शौचालय के पैसे दूसरा वसूल रहा, दुकानें खाली नहीं करवा सका रोडवेज

रोडवेज स्टेशन पर अव्यवस्था और घपलेबाजी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। परिसर में स्थित रोडवेज के शौचालय का कोई टेंडर आज तक नहीं हुआ। वहीं नोटिस के बावजूद दो बड़ी दुकानों को निगम के अधिकारी खाली नहीं करवा सके।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:53 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:53 AM (IST)
हल्द्वानी रोडवेज का हाल, शौचालय के पैसे दूसरा वसूल रहा, दुकानें खाली नहीं करवा सका रोडवेज
हल्द्वानी रोडवेज का हाल, शौचालय के पैसे दूसरा वसूल रहा, दुकानें खाली नहीं करवा सका रोडवेज

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : रोडवेज स्टेशन पर अव्यवस्था और घपलेबाजी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। परिसर में स्थित रोडवेज के शौचालय में सालों से कोई दूसरा व्यक्ति पैसे वसूल रहा है। जबकि इसका कोई टेंडर आज तक नहीं हुआ। वहीं, नोटिस के बावजूद दो बड़ी दुकानों को निगम के अधिकारी खाली नहीं करवा सके। जबकि एक साल पहले टेंडर अवधि पूरी हो चुकी है। वहीं, रोडवेज इन लोगों से किराया तक नहीं ले सका।

रोडवेज की बस स्टेशन पर छह दुकानें थी। जिनका पिछले साल मार्च में अनुबंध खत्म हो गया था। लॉकडाउन की वजह से अनुबंध आगे नहीं बढ़ सका। मगर दोबारा बस स्टेशन खुलने पर बगैर टेंडर दुकानों का संचालन शुरू कर दिया। वहीं, हाल में छह में से चार दुकानों को रोडवेज अफसरों ने बंद करा दिया था। मगर दो दुकानदार निगम अधिकारियों के नोटिस को तवज्जो नहीं दे रहे। वहीं, निगम कर्मचारियों का कहना है कि परिसर के बाहरी एरिया में स्थित सार्वजनिक शौचालयों का निजी कपंनियों द्वारा संचालन किया जाता है। मगर अंदर स्थित एक सार्वजनिक शौचालय निगम द्वारा चलाया जाता है। लेकिन यात्रियों से शौचालय के इस्तेमाल का पैसा एक बाहरी व्यक्ति के कर्मचारी वसूलते हैं।

हर माह 54 हजार खर्चा : रोडवेज के मुताबिक हल्द्वानी स्टेशन परिसर, वर्कशॉप और गाडिय़ों की धुलाई का टेंडर होने की वजह से रोडवेज हर माह 54 हजार का भुगतान करता है। मगर खुद की दुकानों का किराया वसूलने में नाकाम रहा।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी