पानी की पाइप बिछाने के लिए खोद दी थी सड़क, अब होगा पुनर्निर्माण

पानी की पाइप बिछाने के लिए खोद दी थी सड़क, अब होगा पुनर्निर्माण

पेयजल लाइन बिछाने के लिए कुसुमखेड़ा की कालोनियों में खोदी गई सड़कों का पुनर्निर्माण होगा।

Publish Date:Thu, 26 Nov 2020 08:30 PM (IST) Author: Jagran

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : पेयजल लाइन बिछाने के लिए कुसुमखेड़ा की कालोनियों में खोदी गई सड़कों पर अब पैचवर्क के बजाय पूरी सड़कों पर डामरीकरण किया जाएगा। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत के आदेश के बाद लोनिवि ने नई सड़कों का काम शुरू कर दिया है।

जलसंस्थान ने कुसुमखेड़ा के वार्ड 44 की कई कालोनियों में डामर व सीसी रोड उखाड़कर पेयजल लाइनें बिछाई थीं। शुरुआत में खोदी गई सड़क के हिस्से की ही मरम्मत होना तय हुआ था। मनोनीत पार्षद बीडी जोशी ने बताया कि डामर की सड़कों पर पैचवर्क होने से यह अधिक समय नहीं टिकता। कई कालोनियों में डामरीकरण सालों पहले हुआ था, जिस कारण सड़कें जर्जर हो चुकी थीं। उन्होंने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत से सड़कों पर पूरा डामरीकरण कराने की माग की थी। उनके आदेश पर लोनिवि ने पूरी सड़कों पर डामरीकरण की मंजूरी दे दी है। अब क्षेत्र की उत्तराचल कालोनी फेस 1 व 2, भुमिया विहार, अंबा कालोनी, विवेक विहार, गायत्री नगर फेस एक, दो व तीन की पूरी सड़कों पर डामरीकरण कराया जाएगा। पहले चरण में केवल डामर वाली सड़कों का पुनíनर्माण कराया जाएगा। दूसरे चरण में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष से सीसी सड़कों के पुनíनर्माण की माग की जाएगी। उन्होंने बताया कि लोनिवि ने चयनित कालोनियों में डामरीकरण का काम शुरू कर दिया है।

सड़क की खराब गुणवत्ता पर विधायक प्रतिनिधि ने जताई नाराजगी

विधायक बंशीधर भगत के प्रतिनिधि विकास भगत ने गुरुवार को लामाचौडृ खान में बन रही सड़कों का निरीक्षण किया। विधायक प्रतिनिधि ने सड़कों के डामरीकरण की गुणवत्ता देखी। उन्हें लोगों से सड़क की गुणवत्ता को लेकर शिकायत मिल रही थी। भगत ने सड़क पर निम्न स्तर की निर्माण सामग्री लगाने और सड़क बनते ही उखड़ने की शिकायत को गंभीरता से लिया और अधिशासी अभियंता अशोक चौधरी से मामले की शिकायत की। विकास ने कहा कि निर्माण कार्यो में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारियों को गुणवत्ता युक्त काम कराने के निर्देश दिए। इस दौरान ग्राम प्रधान परमजीत कौर, जसवंत सिंह, दर्शन सिंह, इंद्रपाल सिंह और गौरव जोशी मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.