हल्द्वानी में बनेगी एक हजार करोड़ की रिंग रोड, केन्‍द्रीय मंत्री गडकरी ने दी हरी झंडी

केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने हल्द्वानी के लोगों को बड़ी सौगात दी है। हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बहुप्रतीक्षित रिंग रोड के निर्माण को केंद्र से स्वीकृति दिलाने की घोषणा की है।

By Edited By: Publish:Fri, 22 Feb 2019 05:30 AM (IST) Updated:Fri, 22 Feb 2019 09:53 AM (IST)
हल्द्वानी में बनेगी एक हजार करोड़ की रिंग रोड, केन्‍द्रीय मंत्री गडकरी ने दी हरी झंडी
हल्द्वानी में बनेगी एक हजार करोड़ की रिंग रोड, केन्‍द्रीय मंत्री गडकरी ने दी हरी झंडी

हल्द्वानी, जेएनएन : केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने हल्द्वानी के लोगों को बड़ी सौगात दी है। हरिद्वार में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने बहुप्रतीक्षित रिंग रोड के निर्माण को केंद्र से स्वीकृति दिलाने की घोषणा की है। एक हजार करोड़ की यह योजना हल्द्वानी के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। महानगर को जाम से मुक्ति दिलाने का एकमात्र विकल्प है।
22 अप्रैल 2017 को बतौर सीएम पहली बार नैनीताल पहुंचने पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हल्द्वानी में रिंग रोड बनाने की घोषणा की थी। जिसके बाद लोनिवि ने सर्वे कंपनी से फिजिबिलिटी टेस्ट कराकर 51 किमी लंबी रिंग रोड का प्रस्ताव तैयार किया, जिसकी फाइनल लागत एक हजार करोड़ आंकी गई। शुरुआत में इसे राज्य योजना के तहत मंजूरी मिलनी थी। लेकिन बड़ा प्रोजेक्ट होने के कारण केंद्रीय वित्त पोषित योजना में भेजा गया। वहीं गुरुवार को हरिद्वार में आयोजित लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री नितीन गड़करी ने हल्द्वानी में ¨रग रोड बनाने की स्वीकृति प्रदान कर दी। जिसके बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी ट्वीट कर उनका आभार जताया। केंद्र से बजट मिलने पर ¨रग रोड के प्रथम चरण का काम जल्द शुरू होने की संभावना है। फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिलते ही कंडी मार्ग भी बनेगा कार्यक्रम के दौरान गड़करी ने कंडी मार्ग (रामनगर-कालागढ़-कोटद्वार-लालढांग) के संबंध में कहा कि राज्य सरकार इसकी फॉरेस्ट से क्लीयरेंस कराए। इसके बाद कंडी रोड को भी फॉरलेन किया जाएगा। बता दें कि कुमाऊं व गढ़वाल मंडल को राज्य के भीतर ही जोड़ने के लिए कंडी रोड एकमात्र विकल्प है। सालों से इसकी मांग की जा रही है। बीच में कुछ उम्मीद भी जगी, लेकिन वन क्लीयरेंस के चक्कर में मामला अटक गया।

यह भी पढ़ें : हाई कोर्ट में एनएच 74 घोटाला मामले के मुख्‍य आरोपित डीपी सिंह की जमानत मंजूर
यह भी पढ़ें : वन विभाग के रडार से बाहर हुआ इंटर नेशनल टाइगर तस्कर तोताराम

chat bot
आपका साथी