मुख्यमंत्री के जिले में संपन्न लोग भी खा रहे हैं गरीबों का राशन

मुख्यमंत्री के गृह जनपद ऊधम सिंह नगर में संपन्न व्यक्ति भी गरीबों को मिलने वाला राशन डकार रहे हैं। कृषि मंडी उत्पादन समिति बगवाड़ा रुद्रपुर के अध्यक्ष केके दास के पास करीब ढाई एकड़ जमीन और खुद की दुकान है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:01 AM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:01 AM (IST)
मुख्यमंत्री के जिले में संपन्न लोग भी खा रहे हैं गरीबों का राशन
मुख्यमंत्री के जिले में संपन्न लोग भी खा रहे हैं गरीबों का राशन

जागरण संवाददाता, रुद्रपुर : मुख्यमंत्री के गृह जनपद ऊधम सिंह नगर में संपन्न व्यक्ति भी गरीबों को मिलने वाला राशन डकार रहे हैं। कृषि मंडी उत्पादन समिति बगवाड़ा रुद्रपुर के अध्यक्ष केके दास के पास करीब ढाई एकड़ जमीन और खुद की दुकान है। अपनी माता के नाम से बीपीएल राशन कार्ड बना वह गरीब बने रहे। साथ ही दो साल तक गरीबी रेखा से जीवनयापन करने वालों के हिस्से का राशन भी लेते रहे।

जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय के मुताबिक रङ्क्षवद्र नगर रुद्रपुर निवासी नमिता दास के नाम बीपीएल राशन कार्ड बना है। इसमें नमिता के बेटे कृष्ण कुमार दास, कृष्ण कुमार की पत्नी आलोदास, पुत्र राकेश दास व गौरव दास तथा बेटी सीमा दास के नाम दर्ज है। कार्ड पर सितंबर का राशन भी लिया गया है। इधर, रुद्रपुर मंडी समिति के अध्यक्ष पद पर कृष्ण कुमार यानी केके दास को सरकार ने मनोनीत किया है।

इनके पास ग्राम खानपुर में करीब ढाई एकड़ जमीन और एलायंस कालोनी में लाखों की कीमत का मकान है। रङ्क्षवद्र नगर में एक जूनियर हाईस्कूल का प्रबंधक भी उनका बेटा है। जिनकी आय 1.80 लाख रुपये प्रतिवर्ष तक है, वह गरीबी रेखा के दायरे में आता है। मंडी समिति अध्यक्ष रुद्रपुर केके दास ने बताया कि दो साल से बीपीएल राशन कार्ड निरस्त करने के लिए पूर्ति विभाग को आवेदन दिया था। पिछले माह कार्ड निरस्त हुआ है।

chat bot
आपका साथी