आरजीबीईएल कंपनी ने वापस नहीं ली विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल के खिलाफ तहरीर

टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतोली में एनएच खंड के अभियंता और विधायक के साथ रविवार की शाम हुआ विवाद तो खत्म हो गया लेकिन आरजीबीईएल कंपनी के साथ अभी भी तल्खी बरकरार है। कंपनी ने भारतोली के पास से मलबा हटाने का काम शुरू तो कर दिया है !

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:38 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:38 AM (IST)
आरजीबीईएल कंपनी ने वापस नहीं ली विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल के खिलाफ तहरीर
आरजीबीईएल कंपनी ने वापस नहीं ली विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल के खिलाफ तहरीर

चम्पावत, जागरण संवाददता : टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतोली में एनएच खंड के अभियंता और विधायक के साथ रविवार की शाम हुआ विवाद तो खत्म हो गया लेकिन आरजीबीईएल कंपनी के साथ अभी भी तल्खी बरकरार है। कंपनी ने जनहित को देखते हुए भारतोली के पास से मलबा हटाने का काम शुरू तो कर दिया है लेकिन प्रोजेक्ट मैनेजर की ओर से विधायक के खिलाफ दी गई तहरीर वापस नहीं ली गई है।

कंपनी के वाइस चेयरमैंन नरेंद्र चौहान का कहना है कि जब तक मामले की निष्पक्ष जांच नहीं होती तब तक समझौते का सवाल ही पैदा नहीं होता। गौरतलब है कि एनएच के एई विवेक कुमार सक्सेना ने मंगलवार को हुई बैठक के बाद विधायक के खिलाफ दी गई तहरीर वापस ले ली थी। एनएच ने मंगलवार की शाम से स्वाला के पास आए मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया था। जबकि आरजीबीईएल ने बुधवार की सुबह सात बजे से भारतोली में मलबा हटाने का काम शुरू किया।

कंपनी के वाइस चेयरमैंन चौहान ने बताया कि नजनहित को ध्यान में रखते हुए बुधवार सुबह से भारतोली में आए मलबे को हटाने सहित सड़क चौड़ीकरण का काम शुरू कर दिया है। रविवार की शाम टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर लोहाघाट व घाट के बीच भारतोली में लोहाघाट के विधायक पूरन सिंह फर्त्‍याल और एनएच खंड के एई तथा आरजीबीईएल कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर के बीच विवाद हो गया था। जिसके बाद से एनएच और कंपनी ने मलबा हटाने और सड़क चौड़ीकरण का कार्य बंद कर दिया था।

इधर स्वाला और भारतोली में मलबा हटाने का काम शुरू होने पर मार्ग में फंसे यात्रियों और कारोबारियों ने राहत की सांस ली है। एनएच के ईई एलडी मथेला ने बताया कि मौसम ने साथ दिया तो दोपहर तक स्वाला और भारतोली में मलबा हटाकर एनएच को सुचारू कर दिया जाएगा। बताया कि तेज बारिश के बीच भी मलबा हटाने का काम किया जा रहा है। दूसरी ओर पिछले पांच दिन से एनएच बंद होने के कारण चम्पावत और लोहाघाट में पेट्रेाल, डीजल समेत अन्य जरूरी चीजों की आपूर्ति नहीं हो पा रही है। स्वाला के पास तेल के पांच टैंकर और फल सब्जियों के कई वाहन फंसे हुए हैं।

जिले में रुक-रुक कर हो रही बारिश

मंगलवार की रात से जिले में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। सुबह सात बजे से आठ बजे तक कई स्थानों पर तेज बारिश हुई। बारिश के कारण तीन दिन से बंद आठ ग्रामीण सड़कों को खोलने के काम में दिक्कत आ रही है। बुधवार की सुबह एनएच पर भी कई स्थानों पर मलबा आने की खबरें हैं। मौसम के बिगड़े मिजाज के कारण बाजारों में भी चहल पहल कम है। समाचार लिखे जाने तक बारिश जारी थी। जिले के मैदानी क्षेत्र टनकपुर व बनबसा में भी रिमझिम बारिश हो रही है।

chat bot
आपका साथी