कोरोना काल में जिम्मेदारी को बखूबी निभाया, डर के बीच जनता को टैक्स जमा करने के लिए किया प्रेरित

चार कर निरीक्षक व दो कर अधीक्षक की जिम्मेदारी पूजा चंद्रा अकेले संभाल रही हैं। कोरोना काल में जनता को टैक्स जमा कराने के लिए प्रेरित करना साफ्टवेयर में ऑनलाइन डाटा इंट्री करवाने में वह गंभीरता से जुटी रहीं।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 10:05 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 10:05 PM (IST)
कोरोना काल में जिम्मेदारी को बखूबी निभाया, डर के बीच जनता को टैक्स जमा करने के लिए किया प्रेरित
टैक्स व मार्केटिंग अनुभाग के कामों को भी बखूबी निभाया।

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : कोरोना काल खुद को सकारात्मक रखने व एक-दूसरे का हौसला बढ़ाने में हर कोई जुटा हुआ है। ऐसे मुश्किल दौर में भी कई महिला कर्मचारी शिद्दत से अपनी जिम्मेदारी में जुटी रहीं। नगर निगम हल्द्वानी में कार्यरत कर निरीक्षक पूजा चंद्रा भी ऐसी ही कर्मचारियों में शामिल हैं।

पूजा की नगर निगम हल्द्वानी में बतौर कर निरीक्षक 2015 में नियुक्ति हुई। तब दो कर निरीक्षक कार्यरत रहे। कोरोना काल से छह माह पहले दूसरे कर निरीक्षक भरत त्रिपाठी को पदोन्नति पर दूसरी जगह भेज दिया। ठीक कोरोना काल के समय कर अधीक्षक बबीता का शिक्षा विभाग में चयन हो गया। पूजा की काबिलियत को देखते हुए नगर आयुक्त सीएस मर्तोलिया ने यह जिम्मेदारी भी उन्हें सौंप दी। चार कर निरीक्षक व दो कर अधीक्षक की जिम्मेदारी पूजा चंद्रा अकेले संभाल रही हैं। कोरोना काल में जनता को टैक्स जमा कराने के लिए प्रेरित करना, साफ्टवेयर में ऑनलाइन डाटा इंट्री करवाने में वह गंभीरता से जुटी रहीं। टैक्स व मार्केटिंग अनुभाग के कामों को भी बखूबी निभाया।

चुनौती को अवसर के तौर पर लिया

पूजा कहती हैं कि एक साथ कई जिम्मेदारी खुद पर आ जाने पर वह घबराई नहीं, बल्कि एक के बाद एक मिलती चुनौती को अवसर के तौर पर देखा। कोरोना का डर तो था, लेकिन जिम्मेदारी से भागा भी नहीं जा सकता है। रोजाना दर्जनों लोग पूछताछ के लिए नगर निगम पहुंचते हैं। कागजों का आदान-प्रदान करना होता है। वह कहती हैं कि कोरोना को लेकर सभी को सावधानी बरती चाहिए। मास्क, सैनिटाइजर, दो गज दूरी का पालन जरूरी है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी