थौली पाली गांव में रिजॉर्ट स्वामी व ग्रामीणों में मारपीट-फायरिंग, पुलिस ने कब्जे में ली रिवाल्वर

कानूनगो महेश चंद्र तिवारी ने बताया कि प्रथम दृष्टïया मौके पर फायरिंग के सुबूत नहीं मिले हैं। हमने रिजॉर्ट स्वामी की रिवॉल्वर जांच तक सीज कर ली है। दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:38 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 01:55 PM (IST)
थौली पाली गांव में रिजॉर्ट स्वामी व ग्रामीणों में मारपीट-फायरिंग, पुलिस ने कब्जे में ली रिवाल्वर
पानी के मुद्दे पर रिजॉर्ट स्वामी व ग्रामीणों में टकराव हो गया। दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चले।

जागरण संवाददाता, भिकियासैंण (अल्मोड़ा) : थौली पाली गांव में पानी के मुद्दे पर रिजॉर्ट स्वामी व ग्रामीणों में टकराव हो गया। दोनों पक्षों में लाठी-डंडे चले। आरोप है कि रिजॉर्ट स्वामी ने रिवॉल्वर से फायर कर दिए। गुस्साए ग्रामीणों ने रिजॉर्ट स्वामी के खिलाफ तहरीर दे गांव की पेयजल योजना पर कब्जा करने व धमकाने का आरोप लगाया। उधर, रिजॉर्ट स्वामी ने भी ग्रामीणों के खिलाफ तहरीर दी। राजस्व पुलिस ने दोतरफा मुकदमा कायम कर व्यवसायी की रिवॉल्वर सुपुर्दगी में ले ली है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

विकासखंड के थौली पाली गांव निवासी ललित जोशी के मुताबिक वह पुरानी पेयजल लाइन ठीक करने के लिए प्राकृतिक स्रोत की ओर गए थे। रास्ते में मूल रूप से टानारैली गांव (रानीखेत) निवासी प्रकाश चंद्र जोशी का रिजॉर्ट है। आरोप है कि उसने गांव की योजना से अवैध संयोजन लिया है। ललित जोशी के अनुसार एतराज जताने पर रिजॉर्ट स्वामी धमकाने लगा। अपने कर्मियों को बुला लिया। देखते ही देखते मामला गरमा गया। गांव वाले भी एकत्र हो गए। यह आरोप है कि रिजॉर्ट स्वामी ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से तीन फायर कर दिए। बताते हैं कि दोनों पक्षों में मारपीट व लठ भी चले। ललित के साथ ही बचे सिंह, ललित मोहन, डूंगर सिंह, आनंद सिंह, वीरेंद्र रावत, चेतन रावत, उमेश जोशी, महेंद्र सिंह, संजय रावत, राजेंद्र सिंह, भूपेश चंद्र ने राजस्व पुलिस को तहरीर दी।

कॉटेज में घुस लाठी डंडों से हमले का आरोप

रिजॉर्ट स्वामी प्रकाश चंद्र जोशी ने भी ललित जोशी के खिलाफ तहरीर दे दी। व्यवसायी के अनुसार ललित व उसके साथी कॉटेज में घुस आए। पानी की लाइन तोड़ डाली। पापड़ा सिलोर महादेव (रानीखेत) निवासी कर्मचारी कैलाश सिंह खाती पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इससे उसके सिर पर गंभीर चोट पहुंची। रिजॉर्ट स्वामी ने ललित जोशी से जानमाल के खतरे की आशंका जता कार्रवाई की मांग की।

कानूनगो महेश चंद्र तिवारी ने बताया कि प्रथम दृष्टïया मौके पर फायरिंग के सुबूत नहीं मिले हैं। हमने रिजॉर्ट स्वामी की रिवॉल्वर जांच तक सीज कर ली है। दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। तफ्तीश राजस्व उपनिरीक्षक जमुना राणा को दी गई है।

Uttarakhand Flood Disaster: चमोली हादसे से संबंधित सभी सामग्री पढ़ने के लिए क्लिक करें

chat bot
आपका साथी