कोसी में बही तीसरी महिला को ढूढने के लिए दूसरे दिन शुरू हुआ रेस्क्यू अभियान, एसडीआरएफ की दो टीमें जुटीं

कोसी नदी में तीन महिलाओं के बहने व दो महिलाओं के शव मिल जाने के बाद तीसरी महिला की तलाश को रेस्क्यू एक बार फिर शुरू कर दिया गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 09:17 AM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 09:17 AM (IST)
कोसी में बही तीसरी महिला को ढूढने के लिए दूसरे दिन शुरू हुआ रेस्क्यू अभियान, एसडीआरएफ की दो टीमें जुटीं
कोसी में बही तीसरी महिला को ढूढने के लिए दूसरे दिन शुरू हुआ रेस्क्यू अभियान, एसडीआरएफ की दो टीमें जुटीं

रानीखेत/गरमपानी : कोसी नदी में तीन महिलाओं के बहने व दो महिलाओं के शव मिल जाने के बाद तीसरी महिला की तलाश को रेस्क्यू एक बार फिर शुरू कर दिया गया है। एसडीआरएफ की दो टीमें नदी में खोजबीन कर रही है। हालांकि अभी तक लापता महिला का कोई सुराग नहीं लग सका है। वहीं मृतक दो महिलाओं कि गमगीन माहौल में कोसी नदी के तट पर अंत्येष्टि कर दी गई है। चमडिया बाजार बंद है। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

याद रहे अल्मोड़ा हल्द्वानी हाईवे पर चमडिया निवासी कमला जलाल( 28) पत्नी राजेंद्र जलाल व लता(30) पत्नी हरीश बिष्ट तथा लता(29) पत्नी दलीप सिंह रविवार सुबह रोजाना की तरह हाईवे पर जौरासी के समीप कोसी नदी पार मंग्रास के जंगल में घास काटने गई। सुबह बारिश के दौरान घर से निकलते समय कई लोगों ने उन्हें मना भी किया मगर वे तीनों कोसी नदी पार कर घास लेने चली गई। वापसी में तीनों महिलाएं नदी के किनारे पहुंची।   

घास का गट्ठर सर पर रख एक दूसरे का हाथ पकड़ कोसी नदी पार करने की कोशिश की। महिलाएं कोसी नदी के बीचो-बीच पहुंची ही थी कि एकाएक कोसी नदी का पानी बढ़ गया। पानी महिलाओं के गर्दन तक आ पहुंचा। जौरासी निवासी आनंद सिंह ने महिलाओं को वापस जाने को आवाज दी। काफी चिल्लाने के बाद भी महिलाओं ने आवाज ना सुनी। एकाएक असंतुलित होकर तीनों महिलाएं कोसी नदी पर ही गिर पड़ी। महिलाओं के कोसी नदी में गिरते ही चीख-पुकार मच गई। लोगों ने तत्काल पुलिस प्रशासन व एसडीआरएफ को सूचना दी।

मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू अभियान शुरू किया। घटनास्थल से करीब सौ मीटर दूर कमला का शव बरामद हुआ। एक घंटे की मशक्कत के बाद कुछ दूर दूसरी महिला का शव भी नदी के बीचोंबीच पत्थरो के बीच से एसडीआरएफ की टीम ने बरामद कर लिया। तीसरी महिला का कुछ पता नही चल सका। सोमवार सुबह एसडीआरएफ व ग्रामीणों की टीम  एक बार फिर लापता महिला की तलाश में जुट गई है। चमडिया से खैरना क्षेत्र तक रेस्क्यू अभियान तेज कर दिया गया। हालांकि अभी तक लापता महिला का शव बरामद नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें 

तेज बहाव के कारण तीन महिलाएं कोसी नदी में बहीं, दो का शव बरामद, एक की तलाश जारी 

chat bot
आपका साथी