नैनीताल बैंक के 100वें स्‍थापना द‍िवस पर पंडित गोविंद बल्लभ पंत को कि‍या याद

बैंक के 100वेें स्थापना दिवस पर बैंक प्रबंधन द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान बैंक संस्थापक भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के साथ ही कर्मियों ने एक-दूसरे को मिष्ठान वितरित किया। दूसरी ओर क्षेत्रीय कार्यालय हल्द्वानी के नए परिसर का उद्घाटन किया गया।

By Prashant MishraEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 02:36 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:36 PM (IST)
नैनीताल बैंक के 100वें स्‍थापना द‍िवस पर पंडित गोविंद बल्लभ पंत को कि‍या याद
पंत की मूर्ति पर कर्मियों ने माल्यार्पण कर एक दूसरे को बधाई दी। मिष्ठान वितरण कर खुशी जाहिर की।

जागरण संवाददाता, नैनीताल। नैनीताल बैंक के 100वेें स्थापना दिवस पर बैंक प्रबंधन द्वारा कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस दौरान बैंक संस्थापक भारत रत्न पंडित गोविंद बल्लभ पंत की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के साथ ही कर्मियों ने एक-दूसरे को मिष्ठान वितरित किया। दूसरी ओर स्थापना दिवस के अवसर पर क्षेत्रीय कार्यालय हल्द्वानी के नए परिसर का उद्घाटन किया गया।

शनिवार को नैनीताल बैंक के 100वे स्थापना दिवस के अवसर पर मल्लीताल स्थित प्रधान कार्यालय परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। बैंक के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश पंत समेत बैंक के अंशधारकों और कर्मियों ने बैंक के संस्थापकों को स्मरण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। जिसके बाद मल्लीताल स्थित गोविंद बल्लभ पंत की मूर्ति पर कर्मियों ने माल्यार्पण कर एक दूसरे को बधाई दी। साथ ही मिष्ठान वितरण कर खुशी जाहिर की।

बैंक प्रबंध निदेशक दिनेश पंत ने कहा कि चालू वित्तीय वर्ष के दौरान 25 नई शाखाएं खोलने की योजना के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है। बैंक महत्वाकांक्षी विस्तार योजना के तहत 2025 तक अपनी शाखाओं की संख्या 250 और अपने व्यवसाय को बढ़ाकर 20 हजार करोड़ रुपए करने के लक्ष्य पर काम कर रहा है। 100 वर्ष की लंबी यात्रा में बैंक में विश्वास व्यक्त करने के लिए उन्होंने बैंक के ग्राहकों, शेयरधारकों के हित कारकों और शुभचिंतकों का धन्यवाद किया। इस दौरान बैंक के तमाम कर्मचारी मौजूद रहे।

स्वरोजगार और प्रदेश की प्रगति में निभा रहा भूमिका

प्रबंध निदेशक दिनेश पंत ने बताया कि बीते 100 वर्षों से नैनीताल बैंक प्रदेश के विकास में उल्लेखनीय भूमिका निभा रहा है। प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के साथ ही स्वरोजगार उपलब्ध कराने के लिए बैंक उचित दरों पर ऋण प्रदान करता है। बैंक की शाखाओं में 60 फीसदी नियुक्तियां स्थानीय युवाओं की है। इसके अलावा प्रदेश अथवा केंद्र सरकार द्वारा संचालित मुद्रा योजना, एनयूएलएम, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना के तहत उद्यमियों को ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है।

बताया कि कृषि क्षेत्र में भी बैंक कृषकों के लिए सहायक सिद्ध हुआ है। तराई क्षेत्र के अधिकांश किसान नैनीताल बैंक से ही ऋण लेते आये है। बीते वित्तीय वर्ष बैंक की रिटेल ग्रोथ 34 फीसदी थी। जिसमें लगातार वृद्धि के प्रयास किये जा रहे है।

chat bot
आपका साथी