20 से 23 जून के बीच में होंगी बोर्ड की शेष परीक्षाएं : शिक्षा मंत्री अर‍विंद पांडेय

शुक्रवार को गोविंदपुर स्थित अपने आवास में पत्रकारों से रूबरू शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड की बची हुईं परीक्षाओं की नई तारीखों का एलान किया।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 03:05 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 01:40 PM (IST)
20 से 23 जून के बीच में होंगी बोर्ड की शेष परीक्षाएं : शिक्षा मंत्री अर‍विंद पांडेय
20 से 23 जून के बीच में होंगी बोर्ड की शेष परीक्षाएं : शिक्षा मंत्री अर‍विंद पांडेय

जेएनएन, ऊधमसिंहनगर (गूलरभोज) : वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते हाईस्कूल व इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं पर पिछले डेढ़ माह से छाए संशय के बादल छंट गए। यह परीक्षाएं अब 20 से लेकर 23 जून के बीच में होंगी। शुक्रवार को गोविंदपुर स्थित अपने आवास में पत्रकारों से रूबरू शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने बोर्ड की बची हुईं परीक्षाओं की नई तारीखों का एलान किया। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग के अधीनस्थ जितने भी क्वारंटाइन सेंटर बनाए गए थे, उन सभी को 15 जून को विभाग अपने कब्जे में ले लेगा।

15 जून से लेकर 19 जून तक ऐसे सभी क्वारंटाइन सेंटर का सैनिटाइजेशन किया जाएगा। इसके अगले चरण में 20 से लेकर 23 जून तक हर हाल में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की छूटी हुई बोर्ड परीक्षाओं को संपन्न कराया जाएगा। इस आशय के निर्देश संबंधित विभाग को जारी कर दिया गया है। हालांकि देखने वाली बात होगी कि छूटे हुई 13 विषयों की परीक्षाएं इतने कम दिनों में कैसे संभव हो पाएंगी।

प्रेसवार्ता के दौरान एक अन्य सवाल के जवाब में मंत्री पांडेय ने बताया कि जर्जर दिनेशपुर- मटकोटा मार्ग की मरम्मत के लिए बजट की स्वीकृति करा दी गई है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा, जबकि गूलरभोज नगर पंचायत क्षेत्र में आने वाली नई बस्ती-कोपा लाल सिंह लिंक मार्ग सहित गूलरभोज-कॉलोनी नंबर दो रोड का निर्माण शुरू करने व काम में तेजी लाने के निर्देश संबंधित विभाग को दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें : छात्रनेताओं ने किया धरने का एलान, डीएसबी प्रबंधन ने बताया गैरकानूनी

chat bot
आपका साथी