Nainital Weather Update : मैदानी क्षेत्रों में शीत दिवस और कोहरे का रेड अलर्ट, पाला भी बढ़ाएगा ठंड

Nainital Weather Update : मैदानी क्षेत्रों में शीत दिवस और कोहरे का रेड अलर्ट, पाला भी बढ़ाएगा ठंड

Nainital Weather Update पर्वतीय क्षेत्रों में इन दिनों दोपहर को खिल रही चटख धूप से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। लेकिन मैदानी क्षेत्रों के निवासियों को फिलहाल मौसम से कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

Publish Date:Tue, 12 Jan 2021 06:56 AM (IST) Author: Skand Shukla

हल्द्वानी, जागरण संवाददाता : पर्वतीय क्षेत्रों में इन दिनों दोपहर को खिल रही चटख धूप से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। लेकिन, मैदानी क्षेत्रों के निवासियों को फिलहाल मौसम से कोई राहत मिलती नजर नहीं आ रही है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून ने अगले दो दिनों तक हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर में शीत दिवस और घने कोहरे को रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञानियों का मानें तो दिन में चलने वाली सर्द हवाएं ताममान और लुढ़काने का काम करेंगी।

हल्द्वानी, रामनगर, रुद्रपुर, बाजपुर, काशीपुर, पंतनगर जैसे मैदानी क्षेत्रों में मौसम सोमवार को भी ठंडा रहा। दिनभर गुनगुनी धूप तो खिली लेकिन, सर्द हवाओं ने काफी परेशान किया। शाम होते होते सर्द हवाओं की वजह से ठंड में काफी इजाफा हुआ। सूरज ढलने के बाद कोहरे ने भी दस्तक देनी शुरू कर दी थी। इधर, मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान में आज (मंगलवार) और कल (बुधवार) हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर जिले में कुछ स्थानों पर शीत दिवस की स्थिति रहने की संभावना जताई गई है।

 

यानी कि इन क्षेत्रों में दोपहर को सर्द हवाओं के कारण सूरज की गर्मी का कुछ खास असर देखने को नहीं मिलेगा। इसके अलावा इन्हीं दो दिनों की अवधि में हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर में कुछ स्थानों में घना कोहरा छाए रहने की संभावना भी जताई गई है। इन दो दिनों के मौसम के लिए बाकायदा रेड अलर्ट भी घोषित किया गया है। गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के मौसम विज्ञानी आरके सिंह के अनुसार मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं सुबह और शाम को पाला गिरने से ठंड में और बढ़ोतरी होगी।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.