हावड़ा से लाया जा रहा लाखों का रेडीमेड गारमेंट्स राज्य कर विभाग ने पकड़ा

राज्य कर विभाग के सचल दल ने हावड़ा एक्सप्रेस से काठगोदाम लाई जा रहे रेडीमेड गारमेंट्स और होजरी का सामान पकड़ा है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sat, 12 Jan 2019 01:20 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jan 2019 07:54 PM (IST)
हावड़ा से लाया जा रहा लाखों का रेडीमेड गारमेंट्स राज्य कर विभाग ने पकड़ा
हावड़ा से लाया जा रहा लाखों का रेडीमेड गारमेंट्स राज्य कर विभाग ने पकड़ा

हल्द्वानी/लालकुआं, जेएनएन : राज्य कर विभाग के सचल दल के हाथ बड़ी सफलता लगी है। विभागीय टीम ने हावड़ा एक्सप्रेस से काठगोदाम लाई जा रहे रेडीमेड गारमेंट्स और होजरी का सामान पकड़ा है। राज्य कर विभाग ने 30 नग सामान को अपने कब्जे में लिया है, जबकि 50 नग सामान लालकुआं रेलवे की निगरानी में रखा है। सामान की कीमत लाखों में बताई जा रही है। विभाग ने पकड़े गए सामान का वैल्यूएशन शुरू कर दिया है। राज्य कर विभाग को हावड़ा एक्सप्रेस से सामान आने की जानकारी मिली थी। बरेली रेलवे स्टेशन पर सामान के उतरने की  सूचना थी। इसे देखते हुए एसजीएसटी और सीजीएसटी की टीम ने बरेली रेलवे स्टेशन पर दबिश दी, लेकिन कारोबारी ने चालाकी दिखाते हुए सामान को काठगोदाम के लिए बुक करा दिया।

उत्तर प्रदेश राच्य कर विभाग से समन्वय के बाद उत्तराखंड की टीम ने काठगोदाम रेलवे स्टेशन पर सामान पकडऩे की तैयारी पूरी कर ली। कारोबारी ने चालाकी दिखाते हुए लालकुआं में ही सामान उतार दिया। विभागीय टीम इसके लिए पहले से ही मुस्तैद थी। अपर आयुक्त बीएस नगन्याल और संयुक्त आयुक्त पीएस डुंगरियाल के निर्देशन में विभागीय टीम ने 80 नग सामान पकड़ लिया। शुक्रवार रात करीब नौ बजे राज्य कर विभाग की टीम 30 नग सामान को काठगोदाम स्थित राच्य कर विभाग के आफिस ले आई। असिस्टेंट कमिश्नर विनय प्रकाश ओझा ने बताया कि शनिवार को विभागीय टीम पकड़े गए सामान का वैल्यूएशन करेगी। सामान कितने का था, कितने के बिल हैं, इसे देखने के बाद आगे की कार्रवाई होगी। टीम में डिप्टी कमिश्नर राहुल वर्मा, असिस्टेंट कमिश्नर विनय ओझा के अलावा मानवेंद्र सिंह, रिंकन सिंह, शैलजा पाठक समेत 12 अधिकारियों की टीम शामिल रही।

समन्वय से मिली सफलता : कारोबारी ने विभाग की आंखों में धूल झोंकने की पूरी कोशिश की लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो सका। पहले तो माल को माल बरेली के लिए बुक कराया। जैसे ही विभागीय टीम पहुंची माल काठगोदाम के लिए बुक करा दिया। अधिकारी काठगोदाम पहुंचे, लेकिन सामान लालकुआं उतार दिया गया। रेलवे के अलावा उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश की राज्य कर की टीम ने आपसी तालमेल से कार्रवाई को अंजाम दिया।

यह भी पढ़ें :  भीमताल में दो किलो चरस के साथ दो गिरफ्तार

chat bot
आपका साथी