तीन मीटर चौड़ा होगा रामपुर हाईवे, दो साल पहले 57 करोड़ बताई गई थी लागत

रामपुर रोड पर देवलचौड़ से लेकर टांडा क्रॉसिंग तक हाईवे के चौड़ीकरण को लेकर एक बार फिर से कवायद शुरू हो चुकी है। लोनिवि ने इसके लिए सड़क किनारे मार्किंग करने का काम शुरू कर दिया था। दोनों साइड से डेढ़-डेढ़ मीटर सड़क चौड़ी की जा रही है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 09:18 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:18 AM (IST)
तीन मीटर चौड़ा होगा रामपुर हाईवे, दो साल पहले 57 करोड़ बताई गई थी लागत
तीन मीटर चौड़ा होगा रामपुर हाईवे, दो साल पहले 57 करोड़ बताई गई थी लागत

जागरण संवाददाता, हल्द्वानी : रामपुर रोड पर देवलचौड़ से लेकर टांडा क्रॉसिंग तक हाईवे के चौड़ीकरण को लेकर एक बार फिर से कवायद शुरू हो चुकी है। लोनिवि ने इसके लिए सड़क किनारे मार्किंग करने का काम शुरू कर दिया था। दोनों साइड से डेढ़-डेढ़ मीटर सड़क चौड़ी की जा रही है। क्रासिंग के बाद का इलाका ऊधमसिंह नगर में आता है। आगे की कार्यवाही वहां की डिवीजन द्वारा की जाएगी।

सड़क चौड़ीकरण को लेकर दो साल पहले भी लोनिवि ने सर्वे किया था। तब लागत 57 करोड़ बताई गई थी। केंद्रीय सड़क निधि से फंड मिलने के कारण एनएच ने भी रिपोर्ट सौंपी थी, लेकिन अब पीडब्लूडी भी इस निधि से काम करवाने के लिए रिपोर्ट तैयार कर रहा है। क्योंकि, हाईवे पर स्वामित्व उसका है।

अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि सड़क के दोनों तरफ चौड़ीकरण की जद में आ रहे बिजली-पानी लाइन के अलावा पेड़ों के आंकलन को लेकर फिर से सर्वे किया जा रहा है। संभावना है कि प्रस्ताव में कुछ बदलाव भी करना पड़ जाए। केंद्रीय सड़क निधि की टेक्निकल कमेटी के सामने प्रोजेक्ट की रूपरेखा प्रस्तुत करने के दौरान कोई दिक्कत न आए, इसलिए फिर से सर्वे किया जा रहा है।

चौड़ीकरण से हादसों पर लगाम लगेगी

रामपुर रोड को हैवी ट्रैफिक मार्ग माना जाता है। बसों व ट्रकों के अलावा अन्य वाहन भी यहां से 24 घंटे गुजरते हैं। वहीं, आधा दर्जन से अधिक क्रशर होने के बाद खनन वाहनों का दबाव भी रहता है। ऐसे में अक्सर हादसों का डर बना रहता है। ऐसे में सड़क को चौड़ा किया जाना बेहद जरूरी है।

chat bot
आपका साथी